जौनपुर: मॉडल व सखी बूथों पर होंगे यह खास इंतजाम, पढ़ें पूरी खबर | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, May 11, 2019

जौनपुर: मॉडल व सखी बूथों पर होंगे यह खास इंतजाम, पढ़ें पूरी खबर | #AAPKIUMMID

जौनपुर। जौनपुर व मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र में 12 मई रविवार को छठवें चरण में मतदान होगा। चुनाव में सभी बूथों पर अच्छी व्यवस्था रहेगी। जिले के मॉडल व सखी बूथों पर विशेष व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। मॉडल व सखी बूथों पर टेंट, मैट, गुब्बारों से सजाया जाएगा। इसके अलावा पानी की व्यवस्था, दिव्यांगों के लिए ट्राइ साईकिल, बुजुर्गों व गोद में बच्चे लिए महिलाओं के लिए खास इतंजाम किया गया है। नगर में पांच मॉडल व एक सखी बूथ बनाए गए हैं। वहीं हर विधानसभा में एक मॉडल व एक सखी बूथ बनाए गए हैं।

नगर में मोहम्मद हसन इंटर कालेज, मोहम्मद हसन डिग्री कालेज व बालिका इंटर कालेज, नगर पालिका इंटर कालेज, मुक्तेश्वर बालिका इंटर कालेज को मॉडल बूथ बनाया गया है। बालिका जूनियर हाईस्कूल रासमण्डल को सखी बूथ बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मॉडल व एक-एक सखी बूथ बनाए गए हैं। मॉडल बूथों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। सखी बूथों पर पीठासीन अधिकारी से लेकर पूरा स्टॉफ महिलाओं का होगा। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने, महिलाओं का मतदान बढ़ाने, चुनाव में महिलाओं की भागीदारी एवं भयमुक्त वातावरण में महिलाएं मतदान करें। इसको ध्यान में रखते हुए जिले में 9 सखी बूथ बनाए गए है। पोलिंग बूथ पर महिलाओं की कमान होगी और महिलाएं ही इन सखी बूथों पर मतदान कराएंगी।
बदलापुर विधानसभा में सरोखनपुर श्रीकृष्ण नगर जूनियर हाईस्कूल, शाहगंज में प्रा.पा. सबरहद उ. भाग, मल्हनी में बेसिक प्रा.पा. सीहीपुर, मुंगराबादशाहपुर में प्रा.पा. सराय डिंगुर, मछलीशहर में प्रा.पा. बसिरहा, मड़ियाहू में प्रा.पा. सरायकालीदास, जफराबाद में राजकीय बालिका इं.का. दाउदपुर, केराकत में शिवमूर्ति बा.इं. कालेज को सखी बूथ बनाया गया है।

जौनपुर: मतदान 12 मई को, जानिए चुनाव में लगाए गए हैं कितने जवान | #AAPKIUMMID





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad