आशीष पचौरी
फिरोजाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 27 अप्रैल को जनपद आगमन पर तिलक इंटर कॉलेज में प्रस्तावित आयोजित कार्यक्रम के संबंध में पुलिस लाइन में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के लिए पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की गई। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान संबंधित अधिकारियों एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन स्थल एवं मार्गों पर ड्यूटी लगाई गई है वह अपनी-अपनी ड्यूटी एवं दायित्वों को भली-भांति निर्वहन करेंगे और गाड़ियों की पार्किंग सुव्यवस्थित ढंग से करना सुनिश्चित करेंगे, चौराहों पर ट्रैफिक संचालन को सुचारू रूप से चलाएंगे। कार्यक्रम समाप्त होने तक कोई भी अधिकारी एवं पुलिस फोर्स अपने ड्यूटी स्थल को छोड़कर नहीं हटेंगे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने ब्रीफिंग के दौरान पुलिस के अधिकारियों एवं फोर्स को निर्देश दिए की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए सेक्टरवार पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं रूट चार्ट के अनुसार ड्युटियां लगाई गई है, प्रमुख चौराहों, हेलीपैड पार्किंग पर ऑफिसर्स की बड़ी सतर्कता के साथ कड़ी सुरक्षा हेतु ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी अपनी अपनी लोकेशन के अनुसार ड्यूटी को बड़ी जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात कर्मी अपने मोबाइल साइलेंट मोड पर रखेंगे और अपनी ड्यूटी ध्यानपूर्वक करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कार्यक्रम में किसी प्रकार की लापरवाही क्षमय नहीं होगी व अपनी ड्यूटी को बड़ी गंभीरता से अंजाम देंगे। ब्रीफिंग के दौरान नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राम बदन राम, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण, समस्त पुलिस क्षेत्र अधिकारी व पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।