• पूर्व एवं वर्तमान विधायकों सहित तमाम पदाधिकारी टिकटार्थी की दौड़ में
  • निर्विवाद व लोकप्रिय चेहरे के नाम पर डा. सूर्यभान की चहुंओर हो रही चर्चा


बृजेश यादव
जौनपुर। आगामी लोकसभा को लेकर जौनपुर संसदीय क्षेत्र से जहां भाजपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है, वहीं उत्तर प्रदेश के सबसे प्रमुख दल समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं। भाजपा से क्षत्रिय वर्ग को टिकट देने के बाद अब सपा से पिछड़े वर्ग के किसी ऐसे चेहरे को उतारने की चर्चा हो रही है जो निर्विवाद हो। साथ ही शिक्षित के साथ लोकप्रिय भी हो जो पिछड़े एवं दलित के साथ सवर्ण वर्ग में भी अपना स्थान रखता हो। ऐसे में जहां पूर्व एवं वर्तमान विधायकों सहित कुछ वरिष्ठ नेताओं के समर्थकों द्वारा अपने नेता को प्रत्याशी घोषित मान लिया गया है, वहीं जिले से लेकर राजधानी तक के राजनीतिक गलियारों की चर्चाओं की मानें तो डा. सूर्यभान यादव के नाम चर्चा जोरों पर चल रही है।

बता दें कि डा. यादव जनपद के शाहगंज विधानसभा क्षेत्र के विकास खण्ड सुइथाकला के डेहरी गांव के मूल निवासी हैं जो वर्ष 2017 में शाहगंज विस क्षेत्र से 25 हजार लोगों का आशीर्वाद प्राप्त कर चुके हैं। लगभग 7 वर्षों में उनका व्यापारिक, राजनीतिक, सामाजिक दायरा काफी बढ़ गया है, इसलिये तो वह उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी नोएडा से अपने व्यवसाय का संचालन करते हुये जौनपुर में भी पूरी तरह से पांव पसार लिये हैं। बीडीएस की डिग्री हासिल करने के बाद व्यवसाय के साथ एक योग्य चिकित्सक होने के साथ वह जौनपुर में अस्पताल, फार्मेसी कालेज आदि का संचालन कर रहे हैं। शिक्षित, लोकप्रिय, जनप्रिय एवं सामाजिक होने वाले डा. यादव का कहना है कि वह आने वाले दिनों में जौनपुर में तमाम ऐसे कालेज खोलने वाले हैं, ताकि एएनएम, जेएनएम, बी फार्मा, डी फार्मा पढ़ने वाले गरीब एवं निम्न वर्ग के बच्चों को भटकना न पड़े।

इस बाबत पूछे जाने पर डा. कहा कि वह शिक्षित एवं सामाजिक हैं जिनका मूल उद्देश्य है कि जैसे वह शिक्षित हैं, उसी तरह उनके परिवार, गांव, क्षेत्र के लोग शिक्षित हों और उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिये उनको दूर न जाना पड़े। उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रीति, नीति, विचारधारा अच्छी है जिसे एक जनप्रतिनिधि के रूप में मैं पहुंचाने का कार्य करूंगा। जनता सब कुछ जान चुकी है। उसे बनावटी एवं दिखावटी नहीं, बल्कि वास्तविकता वाला चेहरा चाहिये।
पूर्व सीएम अखिलेश द्वारा टिकट घोषणा करने पर टिकी सबकी निगाहें

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने टिकट के दावेदारों के साथ विगत दिनों बैठक की जहां उन्होंने सबसे विचार—विमर्श करते हुये कि जिसको भी प्रत्याशी बनाकर भेजा जाएगा, उसका सभी लोग साथ देंगे। बैठक में मौजूद जिलास्तरीय पदाधिकारियों सहित प्रदेश के तमाम सपा नेताओं ने डा. सूर्यभान यादव के नाम पर इसलिये चर्चा किया, क्योंकि वह शिक्षित होने के साथ निर्विवाद कहे जा रहे हैं। इतना ही नहीं, आज तक किसी मामले में उनके खिलाफ कोई मुकदमा आदि भी नहीं दर्ज है।