• 15 पर हुई हुआ गुण्डा एक्ट की कार्यवाही
  • 85 गांवों में 2 दर्जन गांवों पर हुई अभी तक कार्यवाही
रूपा गोयल
बांदा। लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले में प्रधान और नेताओं को समेत कई लोगों को पवन भी किया जाना शुरू हो गया है जिस पर कई पर तो गुंडे एक्ट की कार्रवाई भी की जा रही है जिसको देखते हुए थाने की पुलिस फोर्स ने कमर कसना शुरू कर दिया। गिरवा थाना अंतर्गत लगभग 85 ग्राम पंचायत जो दो विधानसभा में बटी हुई है। कुछ तो सदर विधानसभा में है तो कुछ तो नरेंद्र विधानसभा में जिसके देखते हुए गिरवा थानाध्यक्ष राकेश तिवारी द्वारा लगभग दो दर्जन गांवों में पूर्व प्रधान और परियों के नेताओं को लगभग 680 लोगों को पाबंद किया गया है।

वहीं शपथ विधायक देते हुए कहा भी गया है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए किसी भी प्रकार का कोई भी चुनाव प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न न करें और न ही आचार संहिता का उल्लंघन करें अगर ऐसा करता हुआ कोई पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी जिसके जिम्मेदारी आचार संहिता उल्लंघन करने वालेयों की खुद की होगी। वहीं थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि जल्द से जल्द सभी गांव के लोगों को जो अराजक तत्व के लोग हैं, उनको भी आचार संहिता के तहत पाबंद किया जाएगा जिससे कोई भी अराजकता न फैलने पाये।

अभी तक 15 लोगों पर हुई गुण्डा एक्ट की कार्यवाही
बांदा। गिरवा थाने के 85 गांव के आने के तहत लगभग 15 लोगों पर थानाध्यक्ष ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन को उसकी रिपोर्ट कापी है। वहीं यह भी कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति जो अराजकता फैलाने वाला होगा उसको जिला बदर भी किया जाएगा जिस पर लोकसभा चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराया जा सके।

85 गांवों में अभी तक इन गांवों में हुई है कार्यवाही
बांदा। लोकसभा चुनाव को देखते हुए गिरवा थाने के 85 गांव में से लगभग दो दर्जन गांवों में अभी तक आचार संहिता के तहत कार्रवाई की गई है जिनमें से मसूरी, ऐला, बहेरी, हुसैनपुर, देवरार, कछारपुर, बांसी, मनीपुर, मल्हेरा, निवादा, अकबरपुर, खुरहं, जमरेही, जखनी, बड़ोखर बुजुर्ग, अर्जुनाह, सरसरह आदि गांव पर कार्रवाई की गई है।