Headlines
Loading...
ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स टीम के दिव्यांगों ने प्रस्तुत किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स टीम के दिव्यांगों ने प्रस्तुत किया सांस्कृतिक कार्यक्रम



नई दिल्ली। शाह ऑडिटोरियम में बीते 16 जनवरी को द इंडियन सोशल आइकॉन अवार्ड 2023 में ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स टीम के दिव्यांगों द्वारा व्हीलचेयर वॉक, कैट वॉक, मॉडलिंग, सिंगिंग और डांसिंग का कार्यकर्म प्रस्तूत किया गया, इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन गीतांजलि फाउंडेशन, गुलशन रिच लुक्स और मेघालय स्पोर्ट्स कबाड़ी फेडरेशन ने किया, इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक और किन्नरों ने भी रंगारंग कार्यकर्म प्रस्तूत किया।

मॉडलिंग में दिल्ली से पूजा, राखी, मुफ्लिहा, सुमन, नीता, डॉ. दिव्या, जसबीर, लक्ष्मी, पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी चरणजीत, तेजपाल, संदीप, हीना, अदिति, एमी चौहान, जागृति, मोहित, गोविंदा, अजय, रमेश, नीरज, वसीम, भोपाल आरिफ, जीतेन्द्र, मध्य प्रदेश से राजेश, गुजरात से नसीम, उत्तर प्रदेश से नितिन, आशीष और बिहार से पूनम कुमारी ने भाग लिया। गाने का कार्यकर्म गुड्डू मालिक एवं विनय के द्वारा किया गया, डांसिंग का कार्यकर्म मुरारी लाल एवं पूनम सिंह के द्वारा किया गया।

पूनम कुमारी 100 प्रतिशत दिव्यांग (हादसे में दोनों पैर कटे) होने के बावजूद भी पुरे भारत वर्ष में दिव्यंगो के सशक्तिकरण के लिए बिना व्हीलचेयर कैट वॉक करती है, पूनम पटना में दिव्यंगो के अधिकार एवं स्वरोजगार के लिए लिए भी कार्य करती है, इन्हें अभी तक कैट वॉक के लिए टॉपर अवार्ड, आइकोनिक अवार्ड, नेशनल यूथ अवार्ड, शौर्य सम्मान आदि बहुत सारे पुरस्कारो से सम्मानित किया जा चुका हैं।

इस भव्य कार्यक्रम को करने का असली श्रेय जाता है अर्चना झा को जिन्होंने गीतांजली फाउंडेशन की अध्यक्ष होने के नाते ये बीड़ा उठाया कि दिव्यांगों, किन्नरों और वरिष्ठ नागरिकों को कैसे समाज में विशेष स्थान प्रदान किया जाए, गीतांजलि फाउंडेशन आगे भी इनके लिए ऐसे मंच देते रहेंगे और कार्य करती रहेगी।

श्री आमिर (संस्थापक- ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स) का कहना है की जब कोई मनुष्य अपनी शारीरिक बाधाओं को नज़र नदाज़ करके दृढ़ निश्चय मनोबल सहित किसी भी प्रकार से कठोर लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रयास करता है तो मंजिले खुद ब खुद उसका इन्तेजार करने लगती है। दिव्यांगों के जलपान का प्रबंध करने एवं उनकी सहायता के लिए हेमंत कुमार ने इस बार भी अपनी जिम्मेदारी बखूभी निभाई।











0 Comments: