जौनपुर। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा शनिवार को जनपद के अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही की गयी। अभिहित अधिकारी डा. वेद प्रकाश मिश्र के निर्देशन में एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार राय के नेतृत्व में खाद्य सचल दल में सम्मिलित खाद्य सुरक्षा अधिकारी रघुनाथ प्रसाद पटेल द्वारा खाद्य पदार्थ खड़ा मसाला का 01 नमूना एवं छेने की मिठाई के 01 नमूना के साथ कुल 02 नमूना जनहित में संग्रहीत कर जांच हेतु खाद्य विश्लेषक को प्रेषित कर दिया गया है।
श्री राय ने बताया कि सचल दल द्वारा कुल 29 खाद्य प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण किया गया एवं कुद्दूपुर चौराहा, ढालगर टोला, बदलापुर, पतरहीं बाजार, बरांवा मछलीशहर, सरायमोहिउद्दीनपुर, मड़ियाहॅू कस्बा एवं नईगंज बाजार के साथ जनपद के कुल 08 स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से कुल 76 खाद्य कारोबारकर्ताओं के साथ आम जनमानस के लोगों को रि-यूज्ड कुकिंग ऑयल के सम्बन्ध में खाद्य तेल को तीन बार से अधिक प्रयोग न करने एवं स्वच्छता के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। 
उक्त कार्यवाही के साथ-साथ बदलापुर बाजार में खाद्य कारोबारकर्ताओं एवं लोगों को भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा संचालित ईट राईट इनिसिएटिव कार्यक्रम के सम्बन्ध में भी विस्तृत जानकारी दी गई।

Mangalam_Jewelers_Jaunpur


La%2BPino%2527z%2BPizza%2BUtsav%2BMotel%2BJaunpur
Yash%2BHospital%2BJaunpur%2BDr.%2BAvneesh%2BKumar%2BSingh

Siddhivinayak%2BJewellers%2BJaunpur