नई दिल्ली: क्या फर्क पड़ेगा थोड़े दिन बिना सब्जी के रोटी खानी पड़ेः किशोर भगत | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, March 26, 2020

नई दिल्ली: क्या फर्क पड़ेगा थोड़े दिन बिना सब्जी के रोटी खानी पड़ेः किशोर भगत | #AAPKIUMMID


  • प्रधानमंत्री के निर्देशों का पालन कर महामारी को दूर भगाने की अपील

 नई दिल्ली। सभी स्वजातीय बन्धुओं को आइका परिवार के ओर से उत्तम स्वास्थ्य और कुशलता की शुभकामना देते हुये आइका के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोर भगत ने कहा कि इस समय पूरा विश्व एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है। कोरोना से नुकसान होना निश्चित है लेकिन कितना होगा, इसका आकलन अभी लगाया नहीं जा सकता है। सभी सरकारें अपनी तरफ से इस महामारी से निजात पाने का प्रयास कर रही हैं।
भारत में इतना सुविधा न होने के बावजूद केन्द्र व राज्य सरकारें मिलकर इस मुसीबत से जनता को निकालने का प्रयास कर रही हैं। सामाजिक संस्थाएं भी सहयोग कर रही हैं। इस महामारी से पूरा विश्व युद्ध लड़ रहा है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस युद्ध के अगुवा हैं। मेरा सभी स्वजातीय बन्धुओं से अपील है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्य सरकारों और स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।
आपके एक भूल से हमारे लिये अपनी जान को जोखिम में डालकर हम लोगों की जान बचाने की कोशिश कर रहे डाक्टर, पुलिस, सफाई कर्मचारी सहित अन्य की सारी मेहनत बेकार हो जायेगी। यह खतरा बहुत बड़ा है। यह वायरस सिर्फ एक व्यक्ति या परिवार ही नहीं, बल्कि पूरा शहर, राज्य या पूरे देश को तबाह कर सकता है, इसलिये अपने एवं अपनों के लिये जब तक सरकार न कहे, घर से बाहर न निकलें।
यह मानकर चलें कि घर से बाहर निकलकर जिस जगह, जिस चीज को आप छुयेंगे, उसमें कोरोना वायरस है, इसलिये यदि किसी आवश्यक समान के लिये जा भी रहे हैं तो उसे अच्छे से धो लें। अपने हाथ को भी हैण्ड वॉश से पहले धोयें, फिर रखें। घर के किसी चीज को बिना हाथ को अच्छी तरह से साफ किये न छुयें। घर के घण्टी की स्विच, दरवाजे के हैण्डल को रोज सेनेटराइज करें। अखबार बंद कर दें।
क्या होगा थोड़े दिन बिना सब्जी के रोटी खानी पड़े? एक और निवेदन यह है कि यदि आप सक्षम हैं तो जरूरत पड़ने पर गरीबों एवं अपने समाज के जरूरतमन्दों की आर्थिक मदद करें। हमेशा सतर्क रहें तथा साथ ही हमेशा मुस्कुराते रहें।

DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad