• संगठनों की ओर से भोजन के पैकेट व राशन सामग्री जरूरतमंदों में बाटी गयी
  • स्टांप शुल्क पंजीयन मंत्री रवीन्द्र जायसवाल की ओर से बांटे गए 400 पैकेट

सुरेश गांधी
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनके आह्वान पर शहर में विभिन्न संगठनों, संस्थाओं और पार्टी की ओर से जरूरतमंदों और बेघरों को राशन व भोजन सहित अन्य मदद पहुंचाई जा रही है। इसी कड़ी सूबे के स्टांप शुल्क रजिस्टर पंजीयन मंत्री रवीन्द्र जायसवाल की ओर से शहर उत्तरी विधानसभा में चार हजार पैकेट बाटे गए। इसमें एक किलो दाल, एक चावल, पांच किलो आटा, तेल, मशाला व नमक आदि है। मंगलवार को श्री जायसवाल के पुत्र आयुष जायसवाल ने वाहन पर लदे इन पैकेटों को रवाना किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सभी मंडलाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि बूथस्तर तक जरुरतमंदों को राहत पैकेट पहुंचाएं जाय। उन्होंने बताया कि गुरुवार से तैयार डिब्बा बंद भोजन भी जरुरतमंदों तक पहुंचाया जायेगा।
शहर के महामंत्री जगदीश त्रिपाठी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद गरीबों के ऊपर आयी आफत को देखते हुए लगातार लोगों की मदद की जा रही है। मंडल अध्यक्षों के संयुक्त प्रयास से गरीबों के घर तक राशन पहुंचाया जा रहा है। जिससे इस संकट की घड़ी में उनकी मदद हो सके। मदद मिलने के बाद लोगों ने मंत्री जी का आभार प्रकट किया है। राहत सामाग्री बटवाने में पार्षद मदन मोहन दुबे और मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह का खास योगदान है। लोगों को आश्वासन दिया गया है कि जरूरत पड़ने पर और मदद की जाएगी। आप जनता घबराए नहीं। कोई भी परेशानी हो, सूचना दें. हम तुरंत मदद को पहुंच जायेंगे। स्टांप शुल्क पंजीयन मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने बताया कि जरुरतमंदों को चिन्हित किया जा चुका है। राहत सामान भेजने की तैयारी की जा रही है। राहत सामग्री के पैकेट बनाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में जायसवाल क्लब जैसे समाज के कई संपन्न लोग इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने अन्य संपन्न लोगों से इस पुनीत कार्य में सहयोग करने की अपील की है। ताकि जिले में कोरोना वायरस के दौरान खाने-पीने की किल्लत किसी को नहीं हो। उन्होंने बताया कि बीपीएल परिवार को मुफ्त में अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है। अनाज वितरण में भी पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी लोग लॉकडाउन का पूरा अनुपालन  करें। कोरोना से बचाव के लिए बाजार में सामानों की खरीदारी के दौरान आपस में डिस्टेंस बनाए रखें। इसी कड़ी में जायसवाल क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल की देखरेख में युवाओं ने शहर के दर्जनों मुहल्लों में घर-घर राशन पैकेट दिया। उन्होंने बताया कि राहत सामाग्री बाटने के लिए अलग अलग टीम गठित की गयी है। जरुरतमंदों के घर-घर जाकर 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, दो किलो दाल, तेल, मशाला, नमक एवं अन्य जरुरी सामाग्री का पैकेट दिया जा रहा है। ताकि लॉकडाउन के दौरान उन्हें कोई परेशानी ना हो सके। उन्होंने बताया कि लाभ लेने वाले ऐसे गरीब परिवार के लोग हैं। जिनके पास फिलहाल खाने-पीने का कोई साधन नहीं है।





DOWNLOAD APP