जौनपुर। तेंदुवा को पकड़ने के लिए जिले के बरईपार क्षेत्र के सोनपुरा गांव में 5 अथक प्रयास के बाद वन अधिकारी एवं कर्मचारी ग्रामीणों के साथ जंगल, खेत, खलिहान में खोज करने बाद भी अता पता नहीं चला।
शुक्रवार की दोपहर में सूचना मिली कि महराजगंज ब्लॉक के कन्धी गांव में सोनपुरा से भटका हुआ तेंदुवा सई नदी के किनारे बसे कंधी गांव में उसके पद चिन्ह देखे गए। बरसठी वन रेंज के दरोगा विशाल सिंह ने बताया कि यह तेंदुए के ही पैर के निशान हैं। संभावना है कि तेंदुआ इसी गांव के जंगल में कहीं छुपा है। ज्ञात हो कि कंधी में लगाकर लगभग तीन किलोमीटर एरिया का जंगल पड़ता है। तेंदुआ वहां सुरक्षित ठीकाना बना सकता है।
तेंदुए के पद चिन्ह कंधी गांव में देखे जाने के बाद अगल बगल के गांव में दहशत फैल गई है। वन रेंज के अधिकारी और कर्मचारी ड्रोन, पिजड़ा, जाल आदि लेकर कंधी गांव में पहुंच चुके हैं और तेंदुए की खोज जारी है। देखना यह है कि अब तेंदुआ यहां पकड़ में आता है कि नहीं। अभी तक विभाग मानकर चल रहा था कि सोनपुरा गांव से तेंदुआ भाग चुका है और हुआ भी यही कि तेंदुआ गांव से सात किलोमीटर दूर नदी के उस पार महाराजगंज ब्लॉक के कंधी गांव में पहुंच चुका है।



DOWNLOAD APP