• कोई समस्या हो तो तुरंत चिकित्सक की सलाह लें: डा. अब्दुर्रहमान मुजाहिद

जौनपुर। नोबेल हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेन्टर में बुधवार को नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हृदय, शुगर, हड्डियों, नसों व थाइराइड की जांच नि:शुल्क की गई।
इस दौरान हृदय, शुगर और थाइराइड के मरीजों को विस्तार से बताते हुए नोबेल हास्पिटल के डायरेक्टर एवं हृदय और मधुमेह रोग विशेषज्ञ डा. अब्दुर्रहमान मुजाहिद ने बताया कि घबराहट होना, वजन बढ़ना, दिल की धड़कर तेज होना, नींद न आना, मन उदास होगा, भूख में कमी होना, बाल झड़ना, मोटापा होना आदि अगर यह सब लक्षण दिखाई दे तो तुरंत थाइराइड, शुगर और हृदय की जांच कराएं और चिकित्सक की सलाह लें।
उन्होंने बताया कि आजकल के वातावरण में शुद्ध आक्सीजन लेना, सुबह का टहलना, तेल का सेवन कम करना, खाने में नमक की मात्रा कम करना, धूम्रपान से बचना, अल्कोहल से बचना, गरम पानी पीना, जंकफूड से परहेज करना, शुद्ध साफ पानी पीना आदि अपनी जीवनशैली में शामिल करें ताकि आपका शरीर स्वस्थ रहे।
नोबेल हास्पिटल के सहसंयोजक डा. इरफान ने बताया कि यह नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाने का खास मकसद ये है कि जो गरीब, निर्धन, असहाय लोग अपने शरीर की जांच न करा सकें। उनके लिए यह चिकित्सा शिविर लगाया जाता है जिससे उन्हें ज्यादा से ज्यादा लाभ हो सके और उनकी मदद हो सके।
इस मौके पर डा. शफीक, डा. अब्दुल अजीज, परवेज अहमद, नदीम खान, अनूप यादव, मोहम्मद, सतेन्द्र, अशरफ खान, अजीत कुमार, विमल मौर्या, अजय कुमार, रंजन, मो. आकिब, यास्मीन, रीता, नीतू, प्रीति, रूबी आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP