• 27 कंपनी के प्रतिनिधियों ने की चयन की प्रक्रिया

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा दो दिवसीय जॉब फेयर में 3000 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। देश के विभिन्न भागों से आए कंपनी के एचआर प्रतिनिधियों द्वारा चयन प्रक्रिया की गई।
जॉब फेयर का उद्घाटन इंजीनियरिंग संस्थान परिसर में बतौर मुख्य अतिथि खेल एवं युवा मंत्रालय भारत सरकार के शासी निकाय के सदस्य शतरूद्र प्रताप, कुलपति प्रोफेसर डॉ. राजाराम यादव, प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर रंजना प्रकाश, इलाहाबाद के समाजसेवी शारदा पाठक ने संयुक्त रूप से किया।
मुख्य अतिथि शतरुद्र प्रताप ने कहा कि विश्व में बहुत सी क्रांतियां हुई है लेकिन औद्योगिक क्रांति से दुनिया की तस्वीर बदली है। विद्यार्थियों से उन्होंने अपील किया कि सेवा में आने के बाद भी अंतिम व्यक्ति को ध्यान में रखकर काम करें।
अध्यक्षीय संबोधन में कुलपति प्रो. डॉ. राजाराम यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय लगातार तीसरे वर्ष जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है। अभी तक विभिन्न कंपनियों में चयनित हुए किसी विद्यार्थी की क्षमता पर कोई प्रश्न चिन्ह नहीं उठा है। उन्होंने कंपनी के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि हमारे विद्यार्थी अनुशासित, ईमानदार एवं मेहनती हैं। उनमें सृजनशीलता है कंपनी के प्रगति में पूर्वांचल के विद्यार्थी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे।
विशिष्ट अतिथि शारदा पाठक ने कहा कि ऐसे जॉब फेयर विद्यार्थियों के जीवन में सुखद अवसर लेकर आते हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय को इस आयोजन के लिए बधाई दी। प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफ़ेसर रंजना प्रकाश ने जॉब फेयर के विषय में विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि यह सेल विद्यार्थियों को प्रशिक्षण एवं रोजगार उपलब्ध कराने में सदैव तत्पर रहा है और इसी क्रम में आज जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। विश्वविद्यालय के कुलपति एवं अन्य अतिथियों ने कंपनी प्रतिनिधियों से विस्तार से जानकारी प्राप्त की। जॉब फेयर में 27 कंपनियों के एचआर प्रतिनिधियों ने फार्मेसी एवं इंजीनियरिंग संस्थान में चयन की प्रक्रिया की।
जॉब फेयर में परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों समेत, पीजी कॉलेज, बदलापुर, मालती महाविद्यालय, टीडी कॉलेज, मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज, मड़ियाहूं पीजी कालेज के डा. वेदप्रकाश चौबे के नेतृत्व में विभिन्न ने जनपद के विद्यार्थी प्रतिभाग किये। इस अवसर पर वित्त अधिकारी एमके सिंह, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह, प्रोफ़ेसर बीबी तिवारी, प्रोफेसर एके श्रीवास्तव, प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, प्रोफ़ेसर वंदना राय, डॉ. मनोज मिश्र, प्रो. बीडी शर्मा, प्रो. राजेश शर्मा, प्रो. अजय प्रताप सिंह, डॉ. राजकुमार, डॉ. संतोष कुमार, श्याम त्रिपाठी समेत तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रो. अजय द्विवेदी ने किया।
12 फरवरी को विद्यार्थियों को एक और मौका
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में चल रहे जॉब फेयर में दूसरे दिन 12 फ़रवरी को भी एक और मौका मिलेगा। केंद्रीय ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने बताया कि जो विद्यार्थी पहले दिन नहीं आ पाए हैं। वह दूसरे दिन आकर जॉब फेयर में शामिल हो सकते हैं उन्हें पूरा मौका दिया जाएगा।




DOWNLOAD APP