अयोध्या मामले के फैसले को लेकर शान्त रहा जौनपुर | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, November 9, 2019

अयोध्या मामले के फैसले को लेकर शान्त रहा जौनपुर | #AAPKIUMMID


  • जगह-जगह पुलिस तैनात, चक्रमण करती नजर आयी टीम

जौनपुर। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शनिवार को दिये ऐतिहासिक निर्णय के बाद जनपद में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस विभाग ने टीम बनाकर भारी फोर्स के साथ बाजार, गांव, गली, चौराहे पर जबर्दस्त चक्रमण किया। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस टीम ने लाउडस्पीकर से बाजारों में दुकान बंद कराने का निर्देश दिया। साथ ही लोगों से सहयोग करने की अपील भी किया। शनिवार को दोपहर सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गयी घोषणा के बाद जनपद के लगभग सभी प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद रखा।
जिलाधिकारी दिनेश सिंह व आरक्षी अधीक्षक रविशंकर छवि के संयुक्त नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने पूरे नगर का भ्रमण किया। इस दौरान जहां उन्होंने लोगों से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील किया, वहीं माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश मातहतों को दिया।
शहर कोतवाली परिसर में भारी पुलिस बल के साथ बैठक करके आरक्षी अधीक्षक श्री छवि ने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं जिलाधिकारी के साथ आरक्षी अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी श्री सिंह ने आम जनमानस से आपसी सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील किया।
सिकरारा संवाददाता के अनुसार प्रभारी निरीक्षक सिकरारा विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस की 10 मोबाइल टीमें गठित की गयी हैं जो अपने क्षेत्र में दिन भर चक्रमण कीं। क्षेत्र में पूरी तरह से शान्ति व्यवस्था है। निर्णय आने से पहले ही लोग घरों में टीवी से चिपके नजर आये।
सुइथाकला संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र में शान्ति व सौहार्द बनाये रखने के लिये सतत् प्रयत्नशील प्रभारी निरीक्षक सरपतहां विजय चौरसिया ने लोगों से शान्ति और सौहार्द बनाये रखने की अपील किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था स्थापित रखने के लिये पुलिस सतत प्रयत्नशील है। निजी वाहनों में पुलिस की 10 टीमें क्षेत्र में चक्रमण कर रही हैं। प्रत्येक टीम में एक प्रभारी के साथ 4 पुलिस के जवान हैं। पुलिस के जवान बाडी प्रोटेक्टर, डण्डा, हेलमेट आदि दंगा नियंत्रण उपकरण से लैस हैं। सभी वाहनों पर लाउडस्पीकर है जिसके माध्यम से पूरे क्षेत्र में शान्ति सन्देश प्रसारित किया गया। देखा गया कि उन्होंने माइक्रोफोन से लोगों से शान्ति सन्देश प्रसारित किया। साथ ही सराय मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी भी टीम के साथ मुस्तैदी से क्षेत्र में शान्ति कायम रखने के लिये सक्रिय रहे।



DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad