जौनपुर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल (मिश्रा गुट) के प्रान्तीय उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्य प्रकाश जायसवाल ने जनपद में हो रही आपराधिक घटनाओं व अपराधियों के साथ कतिपय पुलिसकर्मियों के सम्पर्क होने से सम्बन्धित मीडिया रिपोर्टों पर गहरी चिन्ता जतायी। साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों से जनहित एवं व्यापारी समुदाय में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिये प्रभावकारी कदम उठाने की अपेक्षा किया।
भाजपा/व्यापारी नेता सूर्य प्रकाश जायसवाल।
श्री जायसवाल ने कहा कि आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण करने में पुलिस की असफलता से जिले का व्यापारी हर समय आशंका के माहौल में जीने को अभिशप्त है। ऊपर से मीडिया रिपोर्टों में कुछ पुलिसकर्मियों के संदेह के दायरे में आने से हालात और भी खराब हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में शासन-प्रशासन का दायित्व है कि सरकार के भयमुक्त समाज सम्बन्धी संकल्प को मूर्त रूप देने के लिये कारगर कार्यवाही सुनिश्चित करे।
उन्होंने आभूषण की दुकान से हुई लूटपाट का अतिशीघ्र पर्दाफाश करने के साथ पुलिस की चौकसी व्यवस्था के पुनर्गठन की जरूरत पर बल दिया। इस वारदात के बाद व्यापार मण्डल द्वारा प्रशासन को ज्ञापन देकर अपनी चिंता से अवगत कराने एवं सर्राफा व्यापारियों के सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने के बीच पुलिस के आला अफसरों के सक्रिय होने और पुलिस के भरपूर प्रयासों के बावजूद सफलता हासिल न होना जाहिर कर रहा कि पुलिस सिस्टम में कुछ न कुछ झोल जरूर है।
उन्होंने उच्चाधिकारियों से मांग किया कि अपराधियों से सम्बन्ध रखने वाले लोगों, जेल में निरूद्ध बदमाशों के अन्दर से लेकर बाहर तक चर्चा में आने वाले नेटवर्क और पुलिस रिकार्ड से बाहर के युवा अपराधियों की गतिविधियों की गहन समीक्षा करके निरोधात्मक उपाय किया जाय।





DOWNLOAD APP