• सरस्वती इण्टर कालेज बैरीपुर में धूमधाम से मना नेता जी का जन्मदिन
जौनपुर। सिरकोनी क्षेत्र के सरस्वती इण्टर कालेज बैरीपुर में समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेता जी मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिन मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित किया गया जिसके बाद केक काटकर एक-दूसरे को खिलाते हुये नेता जी का जन्म धूमधाम से मनाया गया। 
तत्पश्चात् मुख्य अतिथि पूर्व सांसद तूफानी सरोज ने कहा कि नेता जी हमेशा समाजवाद जीवन जिये। वे 3 बार मुख्यमंत्री और एक बार रक्षा मंत्री होते रहते हुये देश के लिये सराहनीय कार्य किया। इसी क्रम में पूर्व मंत्री जगदीश नारायण राय ने कहा कि मुलायम सिंह गरीब किसान परिवार में पैदा हुये थे जो गरीबों के दुख-दर्द को समझते हैं। नेता जी ने ही समाजवादी क्रांति लायी है। 
पूर्व मंत्री श्रीराम यादव ने कहा कि मेरी शुभकामना है कि नेता जी स्वस्थ रहकर समाजवाद का अलग जगाते रहे और हम लोगों का मार्गदर्शन करते रहे। समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष नन्द लाल यादव ने कहा कि नेताजी का शिक्षा के लिये किया गया सराहनीय योगदान लोग आज भी याद करते हैं। उन्होंने बच्चों को छात्रवृत्ति के साथ वृद्धा व विधवा पेंशन के साथ समाजवादी पेंशन दिलाकर जीवन यापन करने का सहारा दिया है। 
समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डा. सरफराज खान ने कहा कि मुलायम सिंह यादव एक ऐसे नेता हैं जो सबके बारे में सोचते हैं और सबके लिये काम करते हैं। पूर्व डीजीसी क्रिमिनल राजेन्द्र टाइगर ने आयोजक नन्द लाल यादव को इस आयोजन के लिये धन्यवाद देते हुये कहा नेता जी ने सबके लिये काम किया है। अन्त में अतिथियों ने गरीबों को कम्बल वितरित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सपा जिलाध्यक्ष डा. अवधनाथ पाल व संचालन नन्द लाल यादव ने किया। 
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य मक्खन यादव, विधानसभा अध्यक्ष शिव संत यादव, रामेश्वर निषाद सहित विद्यालय के समस्त अध्यापक, अध्यापिका, बच्चे आदि उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP