अगर सांसद सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता कैसे सुरक्षित महसूस करेगा? | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, October 3, 2019

अगर सांसद सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता कैसे सुरक्षित महसूस करेगा? | #AAPKIUMMID

छत्तीसगढ़ काँग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया का मोबाइल फोन ट्रेन से सरे आम लूटा गया है। ये जानकारी उन्हीं के ट्वीट से मिली। 2 अक्टूबर 2019 को रात 11 बज कर 27 मिनट पर यह ट्वीट किया गया। यह खबर आते ही बहुत से बहुत से राजनीतिक लोगों की प्रतिक्रियाएँ आनी शुरू हो गई हैं।
इसी क्रम में प्रकाशपुन्ज पाण्डेय की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि ट्रेन में से खुले आम एक सांसद और काँग्रेस पार्टी के बड़े नेता व छत्तीसगढ़ काँग्रेस के प्रभारी पन्ना लाल पुनिया के मोबाइल फोन की लूट साफ तौर पर दर्शाती है कि देश में कानून व्यवस्था कितनी लचर हो गई है। इसके पहले भी ट्रेन के ही एक ऐसी कंपार्टमेंट में छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का हाल ही में बैग चोरी हो गया था। अगर वातानुकूलित बोगी से भी सामान खुले आम लूटा जा रहा है व चोरी हो रहा है तो यह सोचनीय है की स्लीपर और सामान्य बोगी में आम लोग और उनके सामान कितने सुरक्षित हैं?
प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने कहा है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में जाकर कहते हैं कि, भारत में सब कुछ सही है, भारत में सब चंगा सी, एवरी थिंग इज फ़ाइन इन इंडिया और दूसरी तरफ पहले से ही बेरोज़गारी, महँगाई और मंदी की मार झेल रहे भारत देश में कानून व्यवस्था कटघरे में खड़ी हुई है। मोदी सरकार केवल योजनाओं की घोषणा करती है भाषण बाजी करती है, लेकिन ज़मीनी हक़ीक़त यह है कि मोदी सरकार एक और मोदी सरकार दो अपने हर वादे में झूठी साबित हुई है और देश को चलाने में पूरी तरह से अक्षम है, चाहे वो अर्थव्यवस्था हो, राष्ट्रीय सुरक्षा हो या फिर देश की आंतरिक सुरक्षा हो।
प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने कहा है कि कल केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल, रेलवे के सभी कर्मचारियों के साथ शपथ लेते हुए दिखे। लेकिन उन्हें यह समझ नहीं आता की रेल जोकि यातायात का एक मुख्य साधन है। रोज़ देश में लाखों लोग रेल से सफर करते हैं। उसकी सुरक्षा को सुदृढ़ बनाने के लिए भी कोई प्रयास किए जाने चाहिए। खैर मोदी सरकार से और कोई अपेक्षा नहीं की जा सकती है। लेकिन कम से कम जनता और जनता के द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों की सुरक्षा की तो नैतिक ज़िम्मेदारी सरकार की बनती है। अतः सरकार को इस विषय में तुरंत संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए और दोषियों को उचित दंड देना चाहिए।
प्रकाशपुन्ज पाण्डेय
रायपुर, छत्तीसगढ़
मो. 7987394898, 9111777044

DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------