जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर विकास खंड के ग्राम इटहरा के एक निजी गौशाला में रखे गए पशु का निरीक्षण करने शुक्रवार की शाम जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने सभी पशुओं को देखा और इनके लिए किए गए इंतजाम का बारीकी से निरीक्षण किया।
पशुओं को मिलने वाली समस्त सुविधाओं को देखा और मौके पर मौजूद बीडीओ पीयूष सिंह को निर्देशित किया कि पशुओं की सेवा के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा पानी आदि की व्यवस्था हमेशा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करें। इन्हें किसी तरह की कोई भी असुविधा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान इटहरा के ग्राम प्रधान को भी तीन आदमी रखने और गौशाला के देखरेख के लिए निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि 10 जुलाई को हुई तेज बारिश के चलते ऊकानी के गौशाला में जलजमाव होने से यह समस्या पैदा हुई है। इनके स्थाई गौशाला का निर्माण निजामुद्दीनपुर में हो रहा है जो जुलाई के अंत तक बन जाने पर यहां के सभी पशु वहा भेज दिए जाएंगे। उन्होंने पशुओं के हरे चारे के संबंध में कहा कि उसके लिए जिले में कई जगह चारा उगाया जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों से जनभागीदारी की भी बात कही। उनका कहना था कि सभी लोग पशुओं के लिए जिनके पास जो चारा पानी हो वे स्वेच्छा से मदद कर सकते हैं।
इस मौके पर एसपी विपिन मिश्रा, एसडीएम मंगलेश दुबे, बीडीओ पीयूष सिंह, एडीओ पंचायत केपी त्रिपाठी, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीडी सरकार आदि मौजूद रहे।



DOWNLOAD APP