जौनपुर: मांगें पूरी नहीं हुई तो डीआईओएस कार्यालय में करेंगे तालाबंदीः तिलकराज सिंह | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, July 2, 2019

जौनपुर: मांगें पूरी नहीं हुई तो डीआईओएस कार्यालय में करेंगे तालाबंदीः तिलकराज सिंह | #AAPKIUMMID


  • 4 सूत्रीय मांगों को लेकर माध्यकि तदर्थ शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने दिया धरना

जौनपुर। माध्यमिक तदर्थ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष तिलकराज सिंह की अगुवाई में मंगलवार को विद्यालय निरीक्षक कार्यालय वेतन भुगतान की मांग को लेकर धरना दिया गया। धरनास्थल पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुये श्री सिंह ने कहा कि हम समस्त शिक्षक निरंतर अपने कर्तव्यों का निर्वहन और शिक्षण कार्य पूरी तन्मयता के साथ कर रहे हैं तो हमारा वेतन भुगतान क्यो नहीं हो रहा है जबकि हमारी नियुक्ति प्रबंधक द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक के अनुमोदनोपरांत उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुआ है।
जौनपुर के डीआईओएस कार्यालय पर मांगों को लेकर
धरना देते माध्यमिक तदर्थ शिक्षकगण।
उन्होंने कहा कि हम लोगों की तरह इसी नियम के तहत नियुक्त शिक्षक जौनपुर से लेकर अन्य जनपदों में वेतन भुगतान पा रहे हैं तो हम लोगों के साथ एक नियम-दो विधान की मानािकता के साथ कार्य क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी 4 मांगें हैं- कार्यरत तदर्थ शिक्षकों का पिछले एक साल से रोके गये वेतन का अबिलम्ब भुगतान किया जाय। 143 कार्यरत तदर्थ शिक्षकों का अनुमोदनोपरांत अबिलम्ब वेतन भुगतान किया जाय। 1993 से अद्यतन कार्यरत समस्त तदर्थ शिक्षकों को अधियाचन में छूट दी जाय। समस्त तदर्थ शिक्षकों को विनियमित किया जाय। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सभी मांगों को 10 दिन के अन्दर निस्तारित नहीं किया गया तो हम जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तालाबंदी के साथ क्रमिक अनशन के लिये बाध्य होंगे।
इसी क्रम में अखिलेश सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष वित्तविहीन प्रधानाचार्य परिषद, माध्यमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह सहित अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त किया। इस अवसर पर शरद सिंह, श्यामधर मिश्र, डा. गजाधर राय, आशीष मिश्र, महेन्द्र प्रताप सिंह, सत्य प्रकाश सिंह, बबलू यादव, ओम प्रकाश यादव, मयंक सिंह, अजीत सिंह, संदीप सिंह, पंकज मिश्र, नीरज सिंह, अजय अस्थाना, सुशील यादव, रविन्द्र दुबे, अरूण सिंह, विकास सिंह, अभ्युदय सिंह, शिव प्रताप सिंह, संदीप मिश्र आदि उपस्थित रहे। धरनास्थल का संचालन महामंत्री मनोज तिवारी ने किया। अन्त में मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित मांगों का ज्ञापन लेखाधिकारी को सौंपा गया।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad