जौनपुर। नगर के हुसैनाबाद में रविवार को यूथ इन एक्शन की बैठक आहूत की गई। जिसमें मानसून सत्र में होने वाले पौधरोपण पर चर्चा हुई। उपस्थित लोगों ने कहा कि बारिश में घटते जलस्तर मौसम में तापमान व प्राकृतिक स्वभाव में लगातार बदलाव का मुख्य कारण वृक्षों की कमी है। वन बाग व आधुनिक युग में शहरीकरण सड़कों के किनारे के वृक्ष सड़कों के चौड़ीकरण में भारी मात्रा में काटे जा चुके हैं। जिसका प्रभाव मानसून पर भी निश्चित रूप से पड़ा है।

सामाजिक तौर पर यह जिम्मेदारी सभी नागरिकों पर बनती है कि वे अपने व संगठन के माध्यम से प्रकृति की रक्षा के लिए कदम बढ़ाए। इससे हमारी पृथ्वी हरी भरी व ऑक्सीजन से भरपूर हो सके। बैठक के मुख्य बिंदु में पौधरोपण को प्रथम वरीयता देते हुए इस मानसून सत्र में पेड़ पौधों को लगाने के लिए विस्तृत चर्चा हुई। सामाजिक स्थान, सरकारी पाठशाला, तालाब, सड़कों, पार्क व उचित कई जगहों को चिन्हित भी किया गया। कहा कि जल्द ही यूथ इन एक्शन संगठन इस विषय को लेकर अपने पदाधिकारियों के साथ शासन प्रसासन से भी अनुमति का आग्रह करेगा जिससे इस पुनीत कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा न आए।
बैठक में यूथ इन एक्शन के जिला संयोजक राहुल सिंह, प्रिंस सिंह, आनंद सिंह, प्रेम प्रकाश सिंह, संदीप चौबे, धर्मवीर सिंह, आलोक सिंह, सौरभ सिंह विक्की, विवेक सिंह, विपिन सिंह, ऋषि प्रकाश सिंह, अंशुमान सिंह, अभिषेक सिंह, छत्रशाल सिंह, आशुतोष यादव, कौशल सिंह, अभिनव सिंह मोंटी, आरिफ अली आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP