जौनपुर: प्रशिक्षण व टीकाकरण को लेकर हज यात्रियों ने की बैठक | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, July 13, 2019

जौनपुर: प्रशिक्षण व टीकाकरण को लेकर हज यात्रियों ने की बैठक | #AAPKIUMMID

  जौनपुर। हज कमेटी आफ इण्डिया के प्रशिक्षक व जिला हज समिति के सदस्य शाह मोहम्मद तारिक एडवोकेट के आवास बल्लोच डोला पर हकीम ए.एम. नश्तर की अध्यक्षता में जिला हज समिति की बैठक हुई। इस दौरान हज यात्रियों के प्रशिक्षण व टीकाकरण पर चर्चा की गयी।
साथ ही हज यात्रियों के प्रशिक्षण व टीकाकरण के लिये राज्य हज समिति व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा निर्धारित केन्द्र मदरसा जामिया मोमिना लिल बनात सिपाह में 20 जुलाई को प्रातः 9 से सायं 4 बजे तक कराये जाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान शाह मोहम्मद तारिक ने बताया कि प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर के दिन जिले के सभी हज यात्रियों को हज एवं उमरा यात्रा के समय बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराया जायेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा गठित चिकित्सकों की टीम द्वारा हज यात्रियों को मैनेजाइटिस्ट व सीजन इन्फ्लून्जा का टीका लगेगा। साथ ही पोलियो की खुराक भी पिलायी जायेगी।
पूर्व विधायक अफजाल अहमद ने भारतीय रूपयों की कीमत में लगातार गिरावट पर चिंता जताते हुये कहा कि इसका बोझ सीधे तौर पर भारतीय हज यात्रियों पर पड़ रहा है। पूर्वांचल का हाजी हवाई जहाज का सबसे अधिक किराया अदा करता है लेकिन सहूलियत के नाम पर उसके हिस्से में कुछ नहीं आता। उन्होंने हज व अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से अपील किया कि पूर्वांचल के हाजियों के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार को रोका जाय। अध्यक्षता करते हुये श्री नश्तर ने जिले के सभी हज यात्रियों को बधाई देते हुये अपील किया कि यात्रा के समय संयम से काम लें। अन्त में श्री तारिक ने बताया कि इस वर्ष जिले से कुल 254 यात्री हज पर जा रहे हैं।
इस अवसर पर सै. आरिफ मोहम्मद, अहमद निसार जौनपुरी, मोबशर, रेयाज आलम, नूर मोहम्मद, शमशाद खान, आसिफ महबूब, नदीम हैदर अंसार, साबिर, फिरोज अहमद, अयाज अहमद, मजहर आसिफ, निसार अजीजुद्दीन, जावेद महमूद, नोमान खान, अजमत आदि उपस्थित रहे। संचालन शाह मोहम्मद तारिक एडवोकेट ने किया।



DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad