जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के भटवार गाँव निवासी राम आसरे मिश्रा के यहाँ बरसठी थाना क्षेत्र के परियत गाँव से शनिवार को बारात आई थी। समय से धूमधाम से बाराती डीजे के साथ नाचते गाते बारात द्वारचार के लिए लेकर दरवाजे पहुंचे। वही डीजे पर नाचने को लेकर घराती व बाराती के बीच गाली गलौज व मामूली विवाद हो गया जिसे दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में बातचीत करके विवाद को सुलझा दिया। जिसके बाद द्वारचार और भोजन का कार्यक्रम बड़े ही शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न हुआ।
लेकिन रात करीब साढ़े तीन बजे चल रहे आकेस्ट्रा में फिर से गाने के फरमाइश को लेकर विवाद हो गया जिसमें बात इतना ज्यादा बढ़ गया कि बारातियों व घरातियों में मारपीट शुरू हो गई। किसी ने जनवास में चल रहे जनरेटर के सप्लाई को बाधित कर दिया जिससे चारों तरफ अंधेरा हो गया। मौके की नजाकत देख जान बचाने के लिए लोग भागने लगे। गाँव के कुछ लोग व कुछ बाराती भागकर शादी हो रहे मंडप के पास पहुंच गए और वहाँ भी मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान गाँव के विनोद मिश्रा 42 वर्ष व प्रदीप मिश्रा 35 वर्ष को गंभीर चोटें आई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद रामनगर में भर्ती कराया। अन्य लोग वहां से फरार हो गए। पुलिस ने बैठकर शादी सम्पन्न कराया।
वहीं रविवार की सुबह थाने पहुंचकर भटवार गाँव के एक पक्ष विनोद मिश्रा ने दूसरे पक्ष के प्रदीप मिश्रा के ऊपर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। वहीं दूसरे पक्ष के प्रदीप मिश्रा ने भी तहरीर दी है। थानाध्यक्ष बंशबहादुर सिंह ने बताया कि बारात में मारपीट हुई है। दोनों को चोटें आई है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP