सुईथाकला, जौनपुर। शनिवार को भोर से ही बिजेथुआ महावीर धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने मकरी कुण्ड सरोवर में स्नान कर हनुमानजी की अलौकिक दिव्य श्रृंगार कर मनोहारी छवि का दर्शन पूजन किया। मंदिर परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

भोजपुरी युवा गायक राहुल पांडेय रमन की टीम ने संगीत मयी सुन्दर काण्ड का पाठ कर श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। काशी में शिक्षा ग्रहण कर रहे बाल संत मानस वक्ता मदनमोहन मिश्र के कृपा पात्र सूर्य दत्त पाण्डेय शनि महाराज के द्वारा किए गए हनुमानजी के अलौकिक दिव्य मनोहारी श्रृंगार को देखा हर कोई निहारता रहा। उन्होंने कहा कि यह श्रृंगार सोमवार तक देखने को मिलेगा। वर्ष में चार बार हनुमान जी का अलौकिक श्रृंगार करने का सौभाग्य प्राप्त होता है। अब जनवरी माह में श्रृंगार किया जाएगा।
बाल संत ने बताया कि श्रृंगार करने में धर्मनपुर निवासी सुमित पांडेय, विपिन पांडेय, नीतेश मौर्य,रवि दत्त पाण्डेय,जगत यादव की भूमिका अहम रही। इस मौके पर दर्शन पूजन करने आए शीलेश बरनवाल, शाहगंज जनपद जौनपुर से, रवि वर्मा, अजय उपाध्याय, प्रदीप अग्रहरि, जय प्रकाश मोदनवाल लालू आदि ने बताया कि ऐसी हनुमानजी की दुर्लभ छवि बाल संत शनि महाराज की पारी में ही देखने का सौभाग्य मिलता है।




DOWNLOAD APP