जौनपुर। पूर्वांचल के आस्था का केन्द्र शक्तिपीठ मां शीतला चौकियां धाम स्थित तालाब सहित स्थल के सुंदरीकरण का कार्य अब युद्ध स्तर पर चल रहा है। एक पखवारे पहले तालाब से पानी निकाला गया जिसके बाद अब तालाब से ऊबड़-खाबड़ मिट्टी निकालकर सफाई के साथ समतलीकरण किया जा रहा है। इस कार्य में दर्जनों मजदूरों को लगवा कर युद्ध स्तर पर कार्य करवाया जा रहा है।
जौनपुर के ऐतिहासिक मां शीतला चौकियां
धाम के तालाब की सफाई करते लोग।

मालूम हो कि 344.29 लाख रूपये से दीन दयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के अन्तर्गत चौकियां धाम के तालाब सहित स्थल का सुन्दरीकरण चल रहा है जिसका शिलान्यास नगर विकास मंत्री गिरीश चन्द्र यादव व नगर पालिका अध्यक्ष माया टण्डन बीते 1 मार्च को संयुक्त रूप से कर चुके हैं। बताया गया कि तालाब की सफाई के पश्चात उसके मध्य में फौव्वारा लगाया जायेगा। तालाब के पानी की शुद्धिकरण के लिये फिल्टर मशीनें लगायी जायेंगी। वहीं बगल ही सुलभ शौचालय का निर्माण करवाया जायेगा।
बताते चलें कि धाम का तालाब ऐतिहासिक है जहां आने वाले दर्शनार्थी पहले तालाब में स्नान करते हैं। तब दर्शन-पूजन के लिये जाते हैं। मान्यता है कि तालाब में स्नान से भक्तों को रोगों से छुटकारा मिल जाता है। धाम निवासी अनिल गुप्ता, चन्द्रशेखर गुप्ता, अनुराग श्रीवास्तव, प्रकाश माली, सुरेन्द्र माली सहित अन्य लोगों ने कहा कि सुंदरीकरण होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।




DOWNLOAD APP