जौनपुर: गौशाला के पशुओं के लिए मंदिर की भूमि पर उगाया जाएगा हरा चारा | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, June 4, 2019

जौनपुर: गौशाला के पशुओं के लिए मंदिर की भूमि पर उगाया जाएगा हरा चारा | #AAPKIUMMID

जौनपुर। मछलीशहर नगर से सटे सराययूसुफ गांव के गौशाला में पशुओं के रखने की क्षमता, शेड, चारा, पानी एवं रोशनी की व्यवस्था को जिलाधिकारी द्वारा नामित सदस्यों की टीम ने देखा। टीम के सदस्यों ने मंदिर के नाम आरक्षित भूमि पर हरा चारा उगाने तथा पेयजल आपूर्ति एवं पशुओं के रहने की सुदृढ़ व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही गौशाला के लिए सरकार द्वारा प्रदत्त धनराशि की मदवार खर्च का भी ब्यौरा बनाने को कहा है।
बाबा अयोध्या दास द्वारा सराययूसुफ गांव में स्थापित गोशाला पर जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश, बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी एनआर कुरील और डिप्टी सीएमओ डा. दिवाकर त्रिपाठी मंगलवार को पहुंचे। उक्त लोगों ने आय व्यय, गोशाले की छमता, रखे गए गोवंश की गणना करवाई। गौशाला की देखरेख के लिए जिलाधिकारी द्वारा उक्त तीन लोगों की कमेटी बनाई गई है। जिसमें एसडीएम/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को अध्यक्ष तथा डा. दिवाकर त्रिपाठी और बेसिक शिक्षा के लेखाधिकारी को सदस्य नामित किया गया है।
टीम ने गौशाला की व्यवस्था के बारे में ग्राम प्रधानपति सुरेश यादव तथा गौशाला में काम कर रहे कर्मचारियों से बात करके जानकारी प्राप्त किया। आय व्यय के लिए तैयार किये गए रजिस्टर का अवलोकन किया तथा मदवार खर्च के विषय में जानकारी प्राप्त की। गौशाला में पेयजल आपूर्ति, छाया की व्यवस्था, चारा रखने के लिए स्टोर रूम की समुचित व्यवस्था करने के लिए ग्राम प्रधान पति को निर्देश दिया। सरकारी धन से सबमर्सिबल पम्प की स्थापना करने की भी योजना बनाई गई।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------