सुजानगंज, जौनपुर। प्रतापगढ़ जनपद के गौरामाफ़ी निवासी व प्रयागराज में समाजकार्य के विशेषज्ञ इं. दुर्गेश त्रिपाठी ने अपनी स्वलिखित पुस्तक समाजकार्य, पूर्व सांसद रमेश चंद्र द्विवेदी की पुत्री डिप्टी एसपी डॉ. चारु द्विवेदी को भेंट किया।

डॉ. चारु ने पुस्तक लेखन के लिए लेखक को बधाई दिया व मुख्य परीक्षा के लिए उत्कृष्ट पुस्तक बताते हुए भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस पुस्तक में डायाग्राम मेथड से समाजकार्य का विश्लेषण किया गया है जो उत्तर लेखन को प्रभावी बनाता है। उन्होने इं. दुर्गेश को एक कुशल मार्गदर्शक बताया। डिप्टी एसपी डॉ. चारु की ससुराल प्रतापगढ़ जनपद में ही है।
जौनपुर की माटी पर पले बढ़े हैं युवा लेखक इंजीनियर दुर्गेश त्रिपाठी की प्राथमिक शिक्षा दीक्षा सुजानगंज के प्रेमकापुरा ग्राम सभा में प्राथमिक विद्यालय से प्रारंभ हुई थी और प्रतापगढ़ गौरा माफी के यह मूल निवासी हैं। इन्होंने इलाहाबाद में अपनी उच्चतम शिक्षा प्राप्त की। उसी के साथ साथ उन्होंने पुस्तकें लिखना शुरू कर दिया। इनके द्वारा लिखी गई पुस्तक को पढ़कर बहुत सारे बच्चे आईएएस, आईपीएस एंड पीसीएस आज जगहों पर चयनित हुए हैं। पिछले 13 अप्रैल को राजभवन लखनऊ में राज्यपाल के हाथों से इनके पुस्तक का विमोचन हुआ था।




DOWNLOAD APP