• अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमा होगा वापस, एसपी ने दिया आश्वासन

जौनपुर। दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता विजय कुमार यादव से हुए विवाद के पश्चात चार नामजद सहित 50 अधिवक्ताओं के खिलाफ थाना लाइनबाजार में पूर्व थानाध्यक्ष जफराबाद वर्तमान कोतवाल मछलीशहर पर्व कुमार सिंह द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे को लेकर सोमवार को दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष ब्रजनाथ पाठक की अध्यक्षता में पूरे दिन न्यायिक कार्य का वहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं का प्रतिनिधिमण्डल पुलिस अधीक्षक से मिला। उन्होंने मुकदमे को समाप्त करने का आश्वासन दिया है।

मामले के अनुसार कुछ दिनों पूर्व दीवानी न्यायालय परिसर में पूर्व थानाध्यक्ष जफराबाद पर्व कुमार सिंह द्वारा अधिवक्ता से किए गए दुर्व्यवहार के मामले में विवाद हो गया था जिसमें प्रशासन के अधिकारी व न्यायिक अधिकारियों ने मिलकर दोनों के मध्य समझौता करवाकर मामले का पटाक्षेप कर दिया था, किंतु दीवानी परिसर से निकलने के पश्चात पर्व कुमार सिंह ने चार नामजद व 50 अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ लाइन बाजार थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था जिससे आक्रोशित होकर सोमवार को दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ में एक आपात बैठक आहूत कर न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
संघ के अध्यक्ष बृजनाथ पाठक व प्रभारी मंत्री अरविंद कुमार तिवारी के साथ अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिलकर विरोध जताया। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर को फोन करके उक्त मुकदमा समाप्त करने का निर्देश दिया।




DOWNLOAD APP