जौनपुर। शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के सिधाईं गांव में शनिवार की रात आई बारात में शराब के नशे में धुत बराती डीजे पर आपस में ही भिड़ गये। द्वारचार के दौरान पता चला कि दूल्हा भी नशे में धुत है। दूल्हे को नशे में धुत देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। काफी मानमनौव्वल के बाद भी बात नहीं बनी तो बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई।

गांव निवासी केशव प्रसाद यादव की पुत्री की शादी आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के छित्तूपट्टी निवासी रामू यादव पुत्र दीपचंद के साथ तय थी। शनिवार को धूम धाम से बारात पहुंची। द्वारपूजा के वक्त डीजे के धुनपर डांस के दौरान नशे में धुत बाराती आपस में ही भिड़ गए। बीच बचाव कर रहे दुल्हन के चचेरे भाई शैलेन्द्र यादव को भी चोट आई।
किसी तरह मामला शांत हुआ। द्वारचार की रस्म पूरी कराई जा रही थी तभी दूल्हे की हरकत से पता चला कि वह भी शराब के नशे में धुत है। यह खबर घर के अंदर दुल्हन तक पहुंच गयी। लड़की ने नशेड़ी दूल्हे के साथ शादी से इंकार कर दिया। परिवार व रिश्तेदारों को समझाने के बाद भी लड़की अपने भविष्य की दुहाई देते हुए अपने निर्णय पर कायम रही।
मामले की सूचना पर देर रात पहुंची कोतवाली पुलिस ने भी मामले में समझाने का असफल प्रयास किया। दहेज में पहले से ही दिया गया एक लाख सत्तर हजार रुपये की कन्या पक्ष द्वारा लौटाने की बात पर हुए विवाद में बारातियों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद वर पक्ष ने सोमवार तक रुपये वापस करने का समय लिया। पुलिस के बीच रुपये वापसी की लिखा-पढ़ी के बाद देर रात बिना दुल्हन के ही बारात बैरंग लौट गयी।




DOWNLOAD APP