जौनपुर। मीरगंज थाना क्षेत्र के अलापुर गांव की दलित बस्ती में एक सनकी व नशेड़ी ने अपने चचेरे नाबालिक भाई का खेत में गला रेतकर हत्या कर दी। रविवार की सुबह लोगों को जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी के घर से हत्या में इस्तेमाल चाकू को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व सर्किल के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपी अभी फरार है।
मीरगंज थाना क्षेत्र के अलापुर गांव में जवाहर लाल अपने नाबालिग पुत्र पवन गौतम 15 वर्ष व अपनी मां जगवंती देवी 60 वर्ष के साथ रहते हैं। जवाहर के तीन अन्य भाई मनोहर, मुन्ना लाल व नन्दलाल हैं जिसमें मनोहर की मौत हो गयी है। मनोहर का पुत्र धर्मराज अकेले घर में रहता है।
रविवार की भोर में जवाहर का पुत्र पवन गौतम 15 वर्ष भोर में शौच के लिए घर से कुछ दूर खेतों में गया था। इसी बीच मौका पाकर आरोपी धर्मराज 32 वर्ष ने पवन गौतम का गला रेतकर हत्या कर दिया और से फरार हो गया। घर की महिलाओं की नजर जब उस पर पड़ी तो उन्होेंने शोर मचाया। सूचना मिलने पर एसओ बालेन्द्र यादव मौके पर पहुंच गए। इसके बाद सर्किल की पुलिस व सीओ विजय सिंह भी पहुंच गये। पुलिस ने आरोपी के घर से चाकू बरामद किया और शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की चाची रेनू पत्नी मुन्ना लाल का कहना है कि आरोपी मनबढ़ सनकी, गजेड़ी व शराबी है। वह अक्सर शराब के नशे में पूरे परिवार को धमकाता रहता था। मृतक के पिता जवाहर लाल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी धर्मराज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
मीरगंज थाने पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय राय ने बताया कि आरोपी सनकी किस्म का है। शाम को वह मृतक के पिता को धमकाया और सुबह उसके पुत्र की हत्या कर दी। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को जल्द ही गिरप्तार कर लिया जायेगा।




DOWNLOAD APP