मड़ियाहूं, जौनपुर। कर्पूरी ठाकुर सेना (केटीएस) उ.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष नमः नाथ शर्मा एडवोकेट ने युवा छात्र नेता एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश महासचिव रंजन शर्मा को कर्पूरी ठाकुर सेना (केटीएस) युवजन सभा के पूर्वांचल प्रान्त का अध्यक्ष मनोनीत किया।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सामाजिक और राजनीतिक तौर पर बहक चुके अति पिछड़े और अतिदलित युवाओं में अम्बेडकर, लोहिया और कर्पूरी की विचार धारा को प्रसारित करने और देश की आंतरिक आजादी के लिए युवाओं को प्रशिक्षित करने की जरूरत है। उत्तर प्रदेश के चारो प्रखंडों में अधिक से अधिक कर्पूरी सैनिक युवाओं को जोड़ने और प्रशिक्षित करने और संबिधान की जानकारी देने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है, संवैधानिक ज्ञान के अभाव में अतिपिछड़े और अतिदलित कर्पूरी युवा सैनिक अपने ही शोषकों की राजनीतिक ताकत बने हुए हैं।
अध्यक्ष ने युवाओं के रोजगार और रोजगारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन पर अपना विचार देते हुए कहा कि आम कर्मचारी से लगायत संसद सदस्य तक पेंशन की एक ही ब्यवस्था होनी चाहिए, विभिन्न संस्थानों में सभी वर्गों को रोजगार का समान अवसर होना चाहिए। इसलिए 13 प्वाइंट रोस्टर को खत्म कर 200 प्वाइंट रोस्टर पुनः लागू किया जाय। देश के सभी वर्ग के जातियों को आबादी अनुसार हिस्सेदारी देकर आरक्षण युद्ध को खत्म किया जाय।


DOWNLOAD APP