जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा में प्रमोद दास जी महाराज कथा का अमृत पान करा रहे हैं। सोमवार को उन्होंने कहा कि संसार में काफी लोग असमंजस की स्थिति में जीवन जी रहे हैं।
उदाहरण देते हुए कहा कि एक महिला के मोबाइल पर एक मैसेज आया। पति ने उस मैसेज को ब्यूटीफुल मैसेज समझ कर पत्नी को किसी और से संबंध होने के शक में तलाक के लिए मुकदमा दायर कर दिया। जब जज महोदय ने मोबाइल मंगाकर मैसेज देखा तो मैसेज पर बैटरी फुल लिखा हुआ था। बैटरी फुल को उसका पति ब्यूटीफुल समझ गया और मुकदमा दाखिल कर दिया।
उन्होंने कहा कि इसी तरह संसार में काफी लोग असमंजस की स्थिति में जी रहे हैं। जिसके कारण उनके जीवन में सुख शांति चली जाती है और तमाम प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। इसलिए मनुष्य को हमेशा सोच विचार के बाद ही कोई निर्णय करना चाहिए।
माया के बस में होकर प्राणी हमेशा दुखी रहता है। इंसान को माया मोह से दूर रहते हुए गृहस्थ आश्रम का पालन करना चाहिए। यह जिंदगी की सबसे बड़ी तपस्या है। इस अवसर पर प्रधान सरिता निषाद, रामचंद्र, मंजू देवी, रामेश्वर निषाद, मेवालाल मौर्य आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP