रमजान में मुसलमान अपने पड़ोसियों एवं गरीबों की ज्यादा से ज्यादा मदद करें: मौलाना महफुजुल हसन खां
जौनपुर। माहे रमजान के दूसरे जुमे में जनपद की मस्जिदों में जुमे की नमाज को अदा करने के लिए नमाजियों की भीड़ मस्जिदों में पहुंची। अटाला मस्जिद, बड़ी मस्जिद, शिया जामा मस्जिद, मदीना मस्जिद नवाब युसूफ रोड़, शेर वाली मस्जिद, लाल दरवाजा मस्जिद, जफराबाद, कचगांव की मस्जिदों में काफी संख्या में नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की।

इसी क्रम में शिया जामा मस्जिद नवाब बाग कसेरी बाजार में नमाजियों को संबोधित करते हुये इमामे जुमा मौलाना महफुजुल हसन खां ने रमजान के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से पूरी दुनिया परेशान है वे विभिन्न रूप धारण करके सभी धर्मावलम्बियों को परेशान कर रहा है। आतंकवादी का कोई धर्म नहीं होता इसलिए उसे किसी धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि साम्राज्यवादी ताकते दुनिया के कमजोर एवं शोषित समाज का दोहन कर रही है। मौलाना ने दुनिया के मुसलमानों विशेष कर इरान में शांति व तरक्की के लिए दुआ कराई व हिन्दुस्तान की खुशहाली एवं समृद्धि तथा शांति के लिए भी दुआ कराई। रोजेदारों से यह अपील किया कि अपने पड़ोसियों एवं गरीबों की ज्यादा से ज्यादा मदद करें। शिया जामा मस्जिद के प्रबंधक एवं मुतवल्ली अली मंज़र डेज़ी ने नमाजियों से मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्यों में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील किया।




DOWNLOAD APP