जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों के समस्त पाठ्यक्रमों का परिणाम घोषित हो चुका है। बकाया फीस जमा करने वाले महाविद्यालयों का परिणाम फीस जमा होते ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जा रहा है। विवि द्वारा ऐसे महाविद्यालयों का परीक्षाफल वेबसाइट पर जारी होने से रोका गया है जिन्होंने परीक्षा शुल्क नहीं जमा किया है। साथ ही सम्बद्धता के मानक भी पूरे नहीं किये थे।

उक्त बातें पूविवि के परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार ने ने कही है। उन्होंने आगे कहा कि जिन कालेजों में परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल की रिपोर्ट हुई है, उनका भी परीक्षाफल रोका गया है। महाविद्यालयों द्वारा प्रायोगिक एवं मौखिक परीक्षा के अंक विवि को उपलब्ध कराये जाने पर वेबसाइट पर तत्काल परीक्षाफल अपलोड कर दिया जा रहा है। डा. कुमार ने बताया कि कई महाविद्यालयों द्वारा बकाया परीक्षा शुल्क जमा किया गया है जिसके बाद उनके महाविद्यालय का परीक्षाफल भी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।
महाविद्यालय छात्रहित में शीघ्र परीक्षा शुल्क जमा करें जिससे उनका परीक्षाफल जारी हो सके। अन्त में उन्होंने बताया कि सम्बद्धता मानकों को पूरा न करने वाले महाविद्यालयों के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों का परीक्षाफल भी जारी किया जा रहा है। प्रथम वर्ष का परीक्षाफल मानक पूरे होने के बाद ही जारी होंगे।




DOWNLOAD APP