जौनपुर: विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर नशा मुक्त भारत बनाने का हुआ संकल्प | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, May 31, 2019

जौनपुर: विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर नशा मुक्त भारत बनाने का हुआ संकल्प | #AAPKIUMMID


  • गोष्ठी करके दी गयी जानकारी, हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया

जौनपुर। विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर शुक्रवार को जगह-जगह गोष्ठी का आयोजन किया गया जहां उपस्थित वक्ताओं ने समाज में तेजी से फैल रहे तम्बाकू से मानव पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव पर प्रकाश डाला। साथ ही इससे होने वाली बीमारियों से अवगत कराते हुये इसे छोड़ने पर लाभ के बारे में भी बताया।

भारत विकास परिषद की जनपद शाखा द्वारा हास्ताक्षर अभियान चलाया गया। रोडवेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता दंत रोग विशेषज्ञ डा. गौरव प्रकाश मौर्या ने किया। इस मौके पर संस्थाध्यक्ष अतुल जायसवाल ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक कराया गया। साथ ही नशा से दूर रहने की अपील की गयी। इस अवसर पर शरद पटेल, भृगुनाथ पाठक, विक्रम गुप्त, अवधेश गिरि, प्रदीप जायसवाल, रमेश श्रीवास्तव, महेन्द्र प्रताप चौधरी, सतेन्द्र अग्रहरि, अतुल सिंह, डा. सौरभ स्तोगी, दिलीप जायसवाल, शरद साहू, शिव जायसवाल, नीरज श्रीवास्तव, राहुल पाण्डेय आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सचिव अमित निगम ने किया।

सिकरारा संवाददाता के अनुसार राजेश स्नेह ट्रस्ट ऑफ एजुकेशन द्वारा लाला बाजार क्षेत्र के मसीदा गांव में जनजागरूक अभियान चलाया गया जहां मुख्य अतिथि डा. रसिकेश विभागाध्यक्ष एचआरडी पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर ने कहा कि नशा भले ही शान व लत के कारण किया जाता हो और उसका आनन्द भले ही दिन भर के कुछ सेकेण्ड के लिये लिया जाता हो लेकिन कब यह मजा जिन्दगी भर के लिये सजा बन जायेगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं है। इस अवसर पर बदलापुर क्षेत्र के सहायक अध्यापक अनिल पाण्डेय, रण बहादुर, प्रियंका राष्ट्रवादी, आराधना सिंह, पंकज सोने, जगवीर, कमलेश मौर्य, अभिनव श्रीवास्तव, पोरस, मुन्ना, अच्छे लाल, श्याम लाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में पूविवि के सहायक प्राफेसर राजेश कुमार ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार जताया।

शाहगंज संवाददाता के अनुसार हर साल 31 मई को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस मनाया जाता है जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को तम्बाकू से होने वाले स्वास्थ्य नुकसान के विषय में सचेत करना है। साथ ही इसके नकारात्मक स्वास्थ्य प्रभावों की ओर ध्यान आकर्षित करना है जो वर्तमान में है। बता दें कि दुनिया भर में हर साल 70 लाख से अधिक लोगों के मौत का कारण तम्बाकू बनता जा रहा है। हम सबको मिलकर आज यह प्रण करना चाहिये कि हम अधिक से अधिक लोगों को नशे से मुक्त होने के लिये जागरूक करेंगे। उक्त बातें शाहगंज नगर के आजमगढ़ मार्ग पर स्थित जेसीआई शाहगंज शक्ति तिराहे के पास जेसीआई शाहगंज शक्ति द्वारा आयोजित हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये शाहगंज अग्निशमन विभाग के अधिकारी रविन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थाध्यक्ष डा. मौलश्री चित्रवंशी व संचालन आईपीपी डा. रूचि मिश्रा ने किया। अन्त में कार्यक्रम संयोजक गीता मुन्नी जायसवाल ने आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एकता नीलम, डा. प्रज्ञा चित्रवंशी, नीतू आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad