जौनपुर। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 33वीं पुण्यतिथि सोमवार को ग्रामीण पत्रकार दिवस के रूप में जफराबाद इकाई द्वारा अध्यक्ष उमाकान्त गिरि के प्रतिष्ठान पर मनायी गयी। इस मौके पर सर्वप्रथम उपस्थित पत्रकारों ने स्व. लाल के चित्र पर माल्यार्पण करके श्रद्धा सुमन अर्पित किया। 
तत्पश्चात् कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गुलाब चन्द्र पाण्डेय ने कहा कि स्व. लाल ने अपने अथक प्रयास से ग्रामीण क्षेत्रों में फैले पत्रकारों को एक मंच पर लाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन एक ऐसा मंच है जिसने जनपद स्तर पर संचालित पत्रकारों की स्थायी समिति में अपना स्थान बनाने का कार्य किया है। इसके पहले जफराबाद इकाई के अध्यक्ष उमाकांत गिरी ने कहा कि पत्रकारिता क्षेत्र में पूंजीपतियों के प्रवेश से गिरावट आ रही है। आज पत्रकारिता मिशन न होकर व्यवसाय हो गया है। इससे हम ग्रामीण पत्रकारों को बचना चाहिये। 
गुलाब चन्द मधुकर ने कहा कि संगठन को और गतिशील बनाने की जरूरत है। इस दौरान उपस्थित लोगों ने आगामी माह में एसोसिएशन के बैनर तले जिलास्तरीय सम्मेलन आयोजित किये जाने पर विचार-विमर्श किया। साथ ही खुटहन क्षेत्र के पत्रकार अरविन्द उपाध्याय की सड़क दुर्घटना में हुई मौत पर दो मिनट का मौन रखकर शोक प्रकट किया गया। 
बैठक का संचालन पत्रकार बृजनन्दन स्वरूप ने किया। इस अवसर पर इजहार हुसैन, रामजी सोनी, मिथुन अंसारी, अखिलेश सिंह, राजकेशर सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।