जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 70 कालेजों का रुक सकता है रिजल्ट | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, May 13, 2019

जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 70 कालेजों का रुक सकता है रिजल्ट | #AAPKIUMMID

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय से संबद्ध‍ करीब 70 कालेजों का रिजल्ट रुक सकता है। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन इन कालेजों की सूची तैयार कर रहा है। संबद्धता संबंधी मानक पूरा नहीं होने के कारण इन कालेजों से जुर्माना लेकर परीक्षा फार्म तो जमा कर दिया गया। अब परीक्षाएं भी खत्म हो चुकी है। मूल्यांकन कार्य भी अंतिम चरण में है। रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। लेकिन अभी तक इन कालेजों ने संबद्ध‍ता का मानक पूरा नहीं किया। जिसके कारण इन कालेजों का रिजल्ट फंस सकता है।
विश्वविद्य‍ालय के सत्र 2018-19 की मुख्य परीक्षा में 805 कालेजों के 3 लाख 85 हजार छात्र मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें से 70 कालेज ऐसे थे। जिनका मानक पूरा नहीं था। मानक पूरा नहीं होने के कारण विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने इन कालेजों के छात्रों का परीक्षा फार्म लेने से इनकार कर दिया था। इसकी भनक लगने पर कालेजों ने हो हल्ला शुरू कर दिया। बाद में विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने कालेजों को मौका दिया और जुर्माना के साथ परीक्षा फार्म जमा करने के लिए फरमान जारी कर दिया।

जुर्माना लगाए जाने को लेकर कालेजों ने विवि परिसर में विरोध जताया। छात्रों को परीक्षा से वंचित होता देख कर जुर्माना की राशि जमा कर किसी तरह छात्रों का परीक्षा फार्म जमा करा लिया। छात्र परीक्षा में शामिल भी हो गए। लेकिन मानक पूरा करने के लिए किसी भी कालेज ने पहल नहीं किया। विश्वविद्य‍ालय की मुख्य परीक्षा खत्म हो चुकी है। मूल्यांकन कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। रिजल्ट भी तैयार होना शुरू हो गया है। लेकिन किसी कालेज ने मानक पूरा कर विश्वविद्य‍ालय प्रशासन को सूचना नहीं दिया। अब रिजल्ट घोषित होने की तैयारी चल रही है। लेकिन विश्वविद्य‍ालय प्रशासन इन कालेजों का रिजल्ट रोकने की तैयारी कर रहा है। इसकी भनक कालेजों को लग चुकी है।
विश्वविद्य‍ालय के परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार का कहना है कि यदि कालेजों ने मानक पूरा नहीं किया है तो उनका रिजल्ट किसी भी हालत में घोषित नहीं किया जाएगा। विवि कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। कमेटी के निर्णय के बाद ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा।






DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad