• एसएसआई मजिस्ट्रेट ने रुपये को कब्जे में लेकर की कार्यवाही
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के चुंगी चौराहे पर शनिवार को सुबह लगभग नौ बजे एसएसआई मजिस्ट्रेट द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान इंडिका कार से 3.30 लाख रुपया बरामद हुआ।
अखिलेश कुमार यादव पुत्र अभिराज यादव निवासी पलटुपुर थाना बरसठी इंडिका कार से 3.30 लाख रुपये लेकर प्रयाग जा रहे थे। मछलीशहर के चुंगी चौराहे पर पहुचते ही वाहन चेकिंग कर रहे एसएसआई मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार मौर्य ने कार को रोककर तलाशी लेने लगे।तलाशी के दौरान कार से एक काले रंग की बैग में 3.30 लाख रुपया मिला। जिसको कब्जे में लेने के बाद मजिस्ट्रेट ने रुपये के स्वामी से रुपये के बांबत पूछताछ की। इस दौरान अखिलेश कुमार यादव ने बताया कि जमीन की क़िस्त जमा करने के लिए प्रयाग जा रहा हूँ और 3.30 लाख रुपए बैंक से निकाला हूँ।

इस दौरान उक्त मजिस्ट्रेट को यह भी बताया की बरसठी के एसबीआई से 2 लाख व 1.30 लाख काशी गोमती संयुत बैंक बरसठी से निकाला हूं। इस बाबत जब मजिस्ट्रेट द्वारा प्रमाण मांगा गया तो रुपये के स्वामी ने मौके पर कोई भी प्रमाण नहीं दे सके। जिसके बाद इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पर इस्पेक्टर हंसलाल यादव भी मौके पर पहुंच गए। बैग सहित रुपए को मजिस्ट्रेट ने कब्जे में ले लिया।
एसएसआई मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार मौर्य का कहना है कि रुपये के स्वामी ने रुपये के बारे में बताया कि बैंक से निकालकर प्रयाग ले जा रहा हूं लेकिन मौके पर कोई प्रमाण नहीं दे सका। जिसके बाद कार्यवाही कर रुपये को ट्रेजरी में जमा कर दिया जाएगा। यदि पैसा सही पाया जाएगा तो उसे छोड़ दिया जाएगा। इस दौरान एसएसआई मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार मौर्य, इंस्पेक्टर हंसलाल यादव, एसआई विवेकानंद, कांस्टेबल संदीप कुमार व राकेश कुमार मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP