जौनपुर। तिलकधारी इंटर कॉलेज इंटर कालेज में चल रहा मतदान कार्मिकों के द्वितीय चरण का प्रशिक्षण दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान दोनों पालियो में कुल 2808 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाना था। लेकिन 28 मतदानल कार्मिक अनुपस्थित रहे। जबकि 2780 मतदान कार्मिकों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी गौरव वर्मा ने बताया कि 12 मई को मतदान सकुशल कराने के लिए कर्मचारियों को मतदान कार्मिक के रुप में लगाया गया है। उनको प्रशिक्षण के दौरान मतदान कराने के तरीकों की जानकारी देने का कार्य किया जा रहा है। जिससे वे बूथों पर जाकर सकुशल मतदान डलवाने का कार्य करा सके। उन्होंने कहा कि अब तक अनुपस्थित रहे मतदान कार्मिक सात मई तक प्रशिक्षण प्राप्त कर लें।ऐसा नहीं करने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
सहायक मतदान कार्मिक अधिकारी दयाराम ने बताया कि दूसरे दिन शुक्रवार को भी दो पालियों में मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। दोनों पालियों में कुल 2808 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाना था। जिसमें से 2780 मतदान कार्मिकों ने ही प्रशिक्षण प्राप्त किया। जबकि कुल 28 मतदान कार्मिक अनुपस्थित रहे। जिसमें अनुपस्थित मतदान कार्मिकों में से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से 8, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से 14, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय से 4, यूनियन बैंक से 1 तथा नलकूप विभाग से 1 कर्मचारी है।




DOWNLOAD APP