जौनपुर। जिले के बदलापुर क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कमांडर साधना गिरि 20 अप्रैल को नई दिल्ली के आईटीसी वेलकम होटल में आयोजित मिसेज इन्डिया क्वीन आफ सब्स्टेंस में प्रतिभाग करेंगी। प्रतियोगिता में अपनी अलग पहचान बनाने वाली विशेष 42 महिलाएं होंगी। उनमें जौनपुर जिले के ग्रामीणांचल में अर्जुनपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक राम यज्ञ गिरि की बेटी साधना गिरि भी एक हैं।

प्रतियोगिता में प्रतिभागियों के सौन्दर्य, सामान्य ज्ञान, साहस, बहुमुखी प्रतिभा, संघर्षशील तथा उदारता का मूल्यांकन निर्णायक मंडल द्वारा किया जाना है। साधना बचपन से ही मेधावी थी। शिक्षा के दौरान ही वर्ष 2005 में सब लेफ्टिनेंट तथा वर्ष 2011 में लेफ्टिनेंट कमांडर के पद पर रहकर सेना में सेवा देती रहीं। वर्ष 2017 में सेवानिवृत्त होने के बाद वह अपने पति तथा बच्चों के बीच रसिया चली गयीं। वहीं से साधना गिरि के मन में समाज के लिए कुछ करने की ललक जगी।
उन्होंने बताया कि वह समाज में लड़कियों कै शैक्षिक, सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक स्तर पर उनकी पहचान बनाने का काम करेंगी। ताकि महिलाएं समाज में मजबूत स्तम्भ बन कर महिला सशक्तिकरण का उदाहरण बन सकें। सांसद डा. केपी सिंह, विधायक रमेश चन्द्र मिश्र, ब्लाक प्रमुख प्रभावती कन्नौजिया, महराजगंज की ब्लाक प्रमुख माण्डवी सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष अमर देयी आदि ने साधना गिरि की सफलता की कामना किया।




DOWNLOAD APP