जौनपुर। सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था और बचपन बचाओ आंदोलन के तहत जजेज कालोनी में मतदाता जागरूकता एवं बाल संरक्षण विषय पर बेहद जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ जहां गोष्ठी भी हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये डा. रामकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि मतदान से ही हम अपने राष्ट्र को सशक्त बना सकते हैं। मत वह शक्ति है जिससे हमारा लोकतंत्र दुनिया भर में और मजबूत होता है।
मुख्य अतिथि मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि जौनपुर में इस बार कोशिश यह है कि यहां सर्वाधिक मत प्रतिशत बढे़। मुख्य वक्ता जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष सोनी ने कहा कि इस पूरी दुनिया में भारतीय लोकतंत्र की मजबूती से लोग सबक ले रहे हैं। जनमत मतदान ही लोकतंत्र का प्राण है।
जौनपुर नगर में आयोजित गोष्ठी में
बोलते वक्ता एवं उपस्थित अन्य लोग।
कार्यक्रम का संचालन करते हुये साहित्यकार सभाजीत दिवेदी ने कहा कि लोकतंत्र में अपना मत का प्रयोग करने से ही बदलाव आता है। साहित्यकार डा. गिरीश श्रीवास्तव ’गिरीश’ ने काव्य पाठ करते हुये कहा कि ’मत का मत अपमान कीजिये मत का बस सम्मान कीजिये, मत अमूल्य विकास की खातिर मिलकर सब खुलकर मतदान कीजिये’’। शकुंतला शुक्ला ने कहा कि भारतीय संविधान में यह प्रावधान है कि लोग निर्भीक होकर जाति, धर्म, मजहब, क्षेत्र, भाषा, प्रांत व सारे मतभेद से ऊपर उठकर मतदान करें।
कैलाशनाथ प्रजापति ने कहा कि लोकतंत्र में जातिवाद का कोई स्थान नहीं होना चाहिएये। कार्यक्रम आयोजक संजय उपाध्याय संस्था प्रमुख ने कहा कि रिकार्ड मतदान प्रतिशत जौनपुर का हो, इसके लिये बढ़-चढ़कर मतदान के दिन योगदान करें।
इस अवसर पर एसएन पाण्डेय, दिवाकर शुक्ला, जितेन्द्र उपाध्याय, लक्ष्मी नारायण यादव, फूलचन्द भारती, सीमा मौर्या, सीमा साहू, शानू उपाध्याय, दिव्यांश उपाध्याय, कुमुदिनी श्रीवास्तव, अजीम, अशोक श्रीवास्तव, सीबी सिंह, हिमांशु उपाध्याय, इन्द्रजीत उपाध्याय, नन्द किशोर पटेल, आनन्द सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP