• शीया इंटरमीडिएट कालेज में पुलिस पाठशाला का आयोजन

जौनपुर। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने शुक्रवार को नगर के रजा डीएम शीया इंटरमीडिएट कालेज मंडी नसीब खां में पुलिस की पाठशाला को सम्बोधित किया। एसपी द्वारा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को जागरूक बनाये जाने के उद्देश्य से पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
एसपी द्वारा बच्चों को स्वयं की सुरक्षा एवं अपने साथ आने वाले अन्य छोटे बच्चों की सुरक्षा के सम्बन्ध में उपयोगी बाते बतायी गईं। एसपी आशीष तिवारी बिल्कुल अध्यापक के रोल में नजर आए और बच्चों को बहुत सी जानकारियां दी। साथ ही उन्हें यातायात नियमों की जानकारी देते हुये उनका पालन करने पर होने वाले लाभ एवं पालन नहीं करने पर होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया गया।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक द्वारा बच्चों से कुछ सवाल भी पूछे गये, जिनके जवाब देने वाले बच्चों को महोदय द्वारा सम्मान्नित किया गया एवं बच्चों के माता-पिता से मुलाकात भी की गयी। एसपी द्वारा बताया गया कि इस प्रकार के अभियान से जहाँ एक ओर बच्चों में अपनी एवं अपने सहपाठियों की सुरक्षा की भावना का विकास होगा वहीं दूसरी ओर वे निडर होकर अपनी बात पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण से बता सकेंगे। पुलिस अधीक्षक द्वारा इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पुलिस प्रति जागरूक बनाते हुये जनपद में पुलिसिंग व्यवस्था को मजबूत और कामयाब बनाये जाने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।

इस अवसर पर प्रिंसिपल अलमदार नजर ने एसपी को अंगवस्त्रम् एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रवक्ता सैयद मोहम्मद अब्बास, हसन सईद, जाकीर वास्ती, आजम खान एवं नागेंद्र यादव आदि अध्यापकगण के साथ छात्र-छात्राओं नें पुलिस की पाठशाला में सम्मिलित होकर पुलिसिंग, काम काज के बारे में बहुत सी जानकारियां प्राप्त की।





DOWNLOAD APP