जौनपुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के विझवार सारंग में रविवार की शाम एक मगरमच्छ के जबड़े से किसी तरह जान बचाकर निकले राम पलट नागर की घटना को लेकर गोमती नदी के तटीय गावों  में हड़कंप मचा हुआ। ग्रामीणों में इस कदर दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने नदी जाना ही छोड़ दिया है।
विगत रविवार को सायंकाल साढ़े चार बजे विझवारसारंग निवासी राम पलट नागर 60 वर्ष जब अपनी भैस को नदी में नहला रहे थे उसी समय एक मगरमच्छ ने उसपर हमला कर दिया। उसका बायां पैर अपने जबड़े में पकडकर खींचने लगा। तो उसने किसी तरह पूरी ताकत लगाकर अपना पैर मगरमच्छ के मुंह से खींच बाहर लिया। घर की ओर भाग खड़े हुआ। मगरमच्छ के हमले उसका बाएं पैर काफी जख्मी हो गया है। जिसका अभी भी उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुफ्तीगंज से चल रहा है।

नदी में मगरमच्छ के आने की सूचना से नदी के उत्तर तटीय वर्ती ग्रामों विझवारसारंग, विझवारसागर, नैपूरा, बासुपट्टी, बेलांव, मोहीउद्दीनपुर तथा दक्षिण तटीयवर्ती गावं हुसेपुर, सिंगुलपुर, शिवपुर, खर्चलपुर, वीरभानपुर, आदि गांवों के ग्रामीणों में मगरमच्छ को लेकर सहमे हुए हैं।
विझवारसारंग निवासी विजय तिवारी, विनय तिवारी, सुरेश नागर, रमेश नागर, बाबूराम नागर, राजेन्द्र नागर, नैपूरा निवासी राम अचल नागर, लालबहादुर नागर, बासुपट्टी निवासी संतराज नागर एवं राम सकल नागर आदि ने बताया कि ग्रामीण नदी में प्रतिदिन नहाने जाते थे। अपने मवेशियों को भी नदी में नहलाते थे। किन्तु मगरमच्छ के नदी में होने की सूचना से इस तरह लोग दहशत में हैं। नदी जाना ही छोड़ दिया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से नदी में आए मगर मच्छ को पकड़वाने की मांग की है।






DOWNLOAD APP