• खानापट्टी गांव में नौ दिवसीय मानसकथा के समापन के साथ महायज्ञ में ग्रामीणों ने दी आहूति

सिकरारा, जौनपुर। गांव की खुशहाली व तरक्की के उद्देश्य से डीह ग्राम देवता को पूजने की सनातन परंपरा को कायम रखते हुए क्षेत्र के खानापट्टी गांव में आयोजित खानापट्टी महोत्सव पर ग्रामदेवता का पूजन अर्चन, महायज्ञ व विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया।
गांव के डीह नकटावीर बाबा मन्दिर परिसर में चल रहे नौ दिवसीय मानसकथा के समापन अवसर पर गांव के दिनेश सिंह की देखरेख में सभी वर्गों के लोग मिलकर गांव की सुख समृद्धि व खुशहाली के लिए ग्रामदेवता का पूजन अर्चन करने के साथ कथावाचक बनवासी महराज व उनके सहयोगियों द्वारा मंदिर परिसर में बने यज्ञ कुंड में ग्रामीणों ने आहुति दी। इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। गांव की महिलाओं ने देवी गीत व पचरा गाया।
कथावाचक बनवासी महराज ने कहा कि ग्राम देवता के पूजन अर्चन से गांव प्राकृतिक आपदाओं से सुरक्षित रहेगा। साथ ही अलौकिक बाधाओं का नाश होगा। सभी वर्गों में प्रेम की भावना जागृत होगी व सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।
इस अवसर पर शिक्षक अवधेश सिंह, सन्तोष सिंह, वीरेंद्र प्रताप सिंह, फौजी, मनोज सिंह, उदयराज यादव, लालजी शर्मा, मुकेश सिंह, कमलेश सिंह, बैजनाथ प्रधान, सेवानिवृत शिक्षक विजय बहादुर सिंह, यदुनाथ सिंह, गुलाल सिंह, लाल प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे। देर रात तक भण्डारे का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।




DOWNLOAD APP