पूर्वांचल विश्वविद्यालय की लापरवाही!, प्राणि विज्ञान प्रथम वर्ष के छात्रों को मिला द्वितीय वर्ष का पेपर | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, April 4, 2019

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की लापरवाही!, प्राणि विज्ञान प्रथम वर्ष के छात्रों को मिला द्वितीय वर्ष का पेपर | #AAPKIUMMID

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय की चल रही मुख्य परीक्षा में बीएससी प्रथम वर्ष प्राणि विज्ञान के द्वि‍तीय प्रश्न पत्र में बीएससी द्वि‍तीय वर्ष के प्रथम प्रश्न पत्र के सिलैबस से सवाल पूछे लिए जाने से गुरुवार को सुबह की परीक्षा में अफरा तफरी मच गई। पेपर मिलने के बाद छात्रों ने इसकी जानकारी ड्यूटी कर रहे कक्ष निरीक्षक को दी।
प्राणि विज्ञान के शिक्षकों को बुलाकर पेपर की जांच कराई गई तो पता चला कि पेपर में जो सवाल पूछे गए कोर्स से बाहर के हैं। करीब आधे घंटे तक सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्र बैठे रहे। कालेज के प्राचार्य ने इसकी सूचना विश्वविद्य‍ालय प्रशासन को दे दिया। छात्रों में वितरित की गई कापी और पेपर कलेक्ट करने के बाद छात्रों को छोड़ दिया गया। विवि प्रशासन अब इस परीक्षा को 16 अप्रैल को कराएंगा।

गुरुवार को पहली पाली में बीएससी प्रथम वर्ष प्राणि विज्ञान द्वि‍तीय प्रश्न पत्र की परीक्षा थी। सुबह परीक्षा निर्धारित समय से शुरू हुई। छात्रों को कापियां बांट दी गई थी। उसके बाद पेपर का वितरण किया गया। परीक्षा हाल में प्रश्न पत्र मिलने के बाद छात्र और शिक्षक भी हैरान हो गए। प्राणि विज्ञान के शिक्षकों ने जब पेपर की जांच की तो पता चला कि बीएससी प्रथम वर्ष के द्वि‍ेतीय प्रश्न पत्र में बीएससी द्वि‍तीय वर्ष के प्रथम प्रश्न पत्र के सवाल पूछ दिए गए हैं। काफी देर तक परीक्षा केंद्रों पर अफरा तफरी का माहौल रहा।
टीडी पीजी कालेज के प्राचार्य डा. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि आउट आफ सिलैबस सवाल पूछे जाने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई। मडियाहूं पीजी कालेज के प्राचार्य डा. एसके सिंह ने बताया कि कोर्स के बाहर से सवाल पूछे गए थे। जिसके कारण कापी पेपर लेकर नौ बजे छोड़ दिया गया। राजा हरपाल सिंह पीजी कालेज सिंगरामऊ के प्राचार्य डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह और श्री गणेश राय पीजी कॉलेज डोभी के प्राचार्य डॉ. प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा नियंत्रक से फोन पर बार्ता के बाद परीक्षा निरस्त कर दिया गया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad