जौनपुर। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 15 अप्रैल को जिले के जौनपुर के 65 और आजमगढ़ के 75 केंद्रों पर होगी। दो पालियों में 70 हजार अभ्य​र्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सत्र 2019-21 की प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी ज्योतिबा फूले ​विश्वविद्य‍ालय बरेली को सौंपी गई है।

पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय से 275 कालेजों की 20 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए जौनपुर में 65 केंद्र बनाये गये है। जबकि आजमगढ़ जिले में परीक्षा के लिए 75 केन्द्र बनाए गए है। जौनपुर में 32 हजार 500 छात्र प्रवेश में शामिल होंगे। आजमगढ़ में 75 केंद्रों पर 37 हजार 500 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 से 12 बजे तक और दूसरी पाली में 2 से 5 बजे तक करायी जाएगी। परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी रजिस्ट्रार सुजीत कुमार जायसवाल बनाए गए है।
जौनपुर के लिए समन्वयक डा. सतेन्द्र प्रताप सिंह को बनाया गया है। जबकि आजमगढ़ जिले में होने वाली परीक्षा के लिए समन्वयक डा. दुर्गा प्रसाद अस्थाना बनाए गए हैं। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने परीक्षा कराने के लिए दोनों जिलों के डीएम और एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है।






DOWNLOAD APP