जौनपुर: स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, March 11, 2019

जौनपुर: स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप | #AAPKIUMMID

जौनपुर। केराकत के नया चौराहा निवासी एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। स्वाइन फ्लू से महिला की मौत होने के बाद स्वास्थ्य महकमें में हडकंप मचा गया है। स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि इलाज कर रहे चिकित्सकों ने की है। जांच में स्वाइन फ्लू पाजीटिव आने पर चिकित्सकों ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। लखनऊ के केजीएमसी में इलाज के दौरान सोमवार को सुबह उसकी मौत हो गई।
नगर के नया चौराहा निवासी रेनुका देवी (46) पत्नी संजय कुमार आर्य की नौ मार्च को तबियत हो हो गई थी। तबियत खराब होने पर परिवार के लिए उसी दिन  रेनुका को लेकर बीएचयू वाराणसी ले गए और भर्ती करा दिया। अस्पताल में जांच के बाद उसी दिन रेनुका को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि चिकित्सकों ने की। जांच में स्वाइन फ्लू पाजिटिव होने की रिपोर्ट मिलते  ही परिजनों में हडकंप मच गया।

परिवार के लोगों ने बताया कि इलाज कर रहे चिकित्सकों ने उसे बड़े अस्पताल में ले जाने को कहा। 10 मार्च को रेनुका के परिजन उसे लेकर लखनऊ चले गए।  इलाज के लिए उसे केजीएमसी में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान सोमवार को सुबह उसकी मौत हो गयी। रेनुका शव लेकर परिजन घर लौट आए। स्वाइन फ्लू से रेनुका की मौत होने की खबर से स्वास्थ्य विभाग और परिजनों में हड़कंप मच गया है। आस पास के लोग भी स्वाइन फ्लू को लेकर सहमें हुए हैं। कस्बा के लोग इस बात को लेकर सहमें हुए हैं कि स्वाइन फ्लू की चपेट में और लोग न आ जाएं। कस्बे के कुछ लोग तो राहत बचाव के लिए दवा लेने और टीकाकरण कराने के लिए चिकित्सकों से संपर्क कर रहे हैं।
सीएमओ डा. रामजी पांडेय का कहना है कि स्वाइन फ्लू से महिला के मौत होने की जानकारी सोमवार शाम को हुई है। इसकी सूचना सीएमएस को दे दी गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य टीम केराकत पहुंचेगी। टीम स्वाइन फ्लू से हुई मौत की जांच पड़ताल करने के साथ ही कस्बे में साफ सफाई कराने के साथ दवा का छिड़काव कराया जाएगा। दवा का वितरण भी कराया जाएगा। सीएचसी प्रभारी को भी मामले से अवगत करा दिया गया है।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad