जौनपुर। भारत मां के सच्चे वीर अमर सपूत सरदार भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू को शनिवार को याद किया गया। इस बाबत मुख्यालय सहित ग्रामीणांचलों में गोष्ठी का आयोजन करके उपरोक्त अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। साथ ही उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुये उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।
  जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट के पास भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के काशी प्रान्त के क्षेत्रीय महामंत्री इं. कृष्ण कुमार जायसवाल मुन्नू के आवास पर श्रद्धांजलि सभा हुई। इस मौके पर श्री जायसवाल ने शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरू को नमन किया। साथ ही कहा कि नहीं भुला सकेंगे तुम्हारे बलिदान को, तुम्हारे नाम पर गर्व है सारे हिन्दुस्तान को।’ इसके अलावा अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त करते हुये शहीदों के जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।
  नगर के शहीद भगत सिंह पार्क सब्जी मण्डी में स्थित भगत सिंह की प्रतिमा के समक्ष छात्र संगठन आल इण्डिया डेमोक्रेटिक स्टूडेण्ट्स आर्गनाइजेशन (एआईडीएसओ) के बैनर तले माल्यार्पण बैज धारण, फोटो प्रदर्शनी, बुक स्टाल आदि कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि भगत सिंह न केवल इस देश को अंग्रेजी राज की गुलामी की बेड़ियों से आजाद कराना चाह रहे थे, बल्कि उन्होंने एक ऐसी समाज व्यवस्था की कल्पना की थी जिसमें इंसान की अपनी बुनियादी आवश्यकताओं के लिये तरसना न पड़े और मानव द्वारा मानव का शोषण का खात्मा किया जा सके। 23 मार्च को राष्ट्रीय दिवस घोषित नहीं किया जा सका। ऐसे में एआईडीएसओ देश भर में नवजागरण आजादी आंदोलन के महापुरुषों को लगातार याद करता चला आ रहा है। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP