• यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन हेतु डीएम व एसपी से मिले संघर्ष समिति के लोग
  • निर्भीक व निडर होकर बोर्ड कापियों का करें मूल्यांकन: अखिलेश
  • शिक्षकों के साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार बर्दाश्त नहीं: सन्तोष
  • निजी स्वार्थ के लिए कथित नेता कर रहे मूल्यांकन बहिष्कार: धर्मेन्द्र यादव
  • मूल्यांकन केन्द्रों पर समय से पहुंचकर कापियां जांचेंगे वित्तविहीन शिक्षक: छोटेलाल
  • पीठ में छुरा घोपने वालों को सबक सिखाना जरूरी: मंगरूराम

जौनपुर। यूपी बोर्ड की कापियों के मूल्यांकन कार्य हेतु माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा गठित संघर्ष समिति के शिक्षक नेताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक से मिलकर कापियों का मूल्यांकन शान्तिपूर्ण ढंग से कराने के लिये ज्ञापन सौंपा। इस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि मूल्यांकन केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। शिक्षक निर्भीक होकर मूल्यांकन करें। गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।
नगर के टीडी इण्टर कालेज में हुई बैठक में बताया गया कि कुछ लोग व्यक्तिगत स्वार्थ व अपनी राजनीति को चमकाने के लिये बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन बहिष्कार कर रहे हैं। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रान्तीय प्रधान महासचिव अखिलेश सिंह ने कहा कि शिक्षक हितों के संघर्ष की झूठी लड़ाई लड़ने वाले कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ व खत्म हो रही राजनीति को चमकाने के लिये अनावश्यक बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन बहिष्कार कर शिक्षकों को बरगलाने का काम कर रहे हैं।
माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सन्तोष सिंह ने कहा कि मूल्यांकन केन्द्रों पर किसी भी शिक्षकों के साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन में आचार संहिता लागू होने वाला है। मूल्यांकन बहिष्कार का कोई मतलब ही नहीं है। माध्यमिक शिक्षक संघ नवीन गुट के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव व वित्तविहीन शिक्षकों के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष छोटे लाल यादव ने कहा कि जिले के सभी शिक्षक समय से मूल्यांकन केन्द्रों पर आकर कापियों को जांचना शुरू करेंगे।
जिलाध्यक्ष मंगरू राम मौर्य ने कहा कि पीठ पर छुरा घोंपने वालों को सबक सिखाया जरूरी है। इस अवसर पर प्रबन्धक महासभा के जिलाध्यक्ष नन्हकऊ गुप्ता, रमाशंकर पाठक, प्रकाश चन्द्र पाल, श्यामधर मिश्र, विकास सिंह, सुभाष गुप्ता, राहुल सिंह, अंकुर दुबे सति तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP