शाहगंज, जौनपुर। कुवैत में नौकरी के दौरान पासपोर्ट पर प्रतिकूल प्रविष्टि (खुरुच लग जाने) के बाद क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी एक युवक ने जालसाजी कर वर्ष 2002 में नाम बदलकर फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश में नौकरी कर रहा है। उसके घर आने पर शिकायत हुई तो एक बार फिर वह पुलिस के पहुंचने से पहले भाग निकला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कौड़िया गांव निवासी एक व्यक्ति कुवैत में नौकरी कर रहा था। वहां पर उसके पासपोर्ट पर प्रतिकूल प्रविष्टि (खुरुच लग जाने) कर दिए जाने के बाद वह घर वापस लौटा। जहां से वर्ष 2002 में नाम बदलकर दूसरे नाम से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवा लिया। जिसकी शिकायत एक ग्रामीण ने शिकायत तत्कालीन पुलिस अधीक्षक से की थी। बावजूद इसके वह पासपोर्ट हासिल करके विदेश नौकरी करने निकल गया। उक्त व्यक्ति अभी नौकरी से छुट्टी लेकर घर वापस आया था।
इस बात की जानकारी गांव के ही उसके कुछ विरोधियों को हुई तो मामले की शिकायत क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव से की गई। सीओ ने तत्काल मामले में कार्रवाई करने और उसको हिरासत में लेने का आदेश कोतवाली पुलिस को दिया। इससे पहले कि पुलिस उसके घर पहुंचती और उसे हिरासत में लिया जाता उसको शिकायत किए जाने की जानकारी मिली तो वह फिर से भाग निकला। बताते हैं कि जालसाजी करके बनवाए गए पासपोर्ट के आधार पर वह एक बार फिर विदेश भाग निकलने में सफल हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
मामले में पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना मिली है। जिस पर जांच के आदेश दिये गये हैं। जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।




DOWNLOAD APP