जौनपुर। खुटहन थाना क्षेत्र के गायत्रीनगर डिहीया बाजार में सराफा कारोबारी के साथ हुई पचास लाख की लूट के मामले की लीपापोती करने में पुलिस जुट गई है। घटना को नकाबपोश पांच बदमाशों ने अंजाम दिया था। लेकिन पुलिस ने चार के ‌खिलाफ ही केस दर्ज किया है। आईजी विजय सिंह मीणा के सख्त निर्देशों के बाद भी पुलिस ने केस दर्ज करने में इस बात का जिक्र नहीं किया है कि लूट की रकम आखिर क्या है। जबकि पचास लाख रूपये की लूट होने की चर्चाएं आम है। लूटरों की तलाश में क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की चार टीमें खाक छान रहीं है। लेकिन 24 घंटें बाद भी कोई संदिग्ध पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।
सुल्तानपुर जिले के निवासी सराफा कारोबारी श्याम अग्रहरि की खुटहन क्षेत्र के गायत्री नगर डिहिया बाजार में सराफा की दुकान है। श्याम गहनों के थोक एवं फुटकर बिक्रेता बताएं जाते है। उनका कहना है कि दो बाइक पर सवार पांच नकाबपोश बदमाशों ने बुधवार को दिन दहाड़े गोलियां बरसा कर उनकी दुकान से नगदी सहित पचास लाख रूपये कीमत के गहने आदि लूटकर फरार हो गए। भागने के दौड़ान विरोध करने पर उन्होंने एक आटो चालक समेत दो लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया।

लूट की दिनदहाड़े हुई घटना से दहशत का माहौल पूरे कस्बे में है। श्याम कुमार अपने चार भाईयों मे सबसे छोटे है। सभी भाई बाजार में ही अपनी- अपनी दुकान चलाते है। भाई विनोद अग्रहरि हार्डवेयर, मनोज, रामकुमार गल्ला की और श्याम कुमार ज्वैलर्स की दुकान चलाते है। श्याम कुमार ने बताया कि किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। घटना में उनका कितने रूपये की लूट हुई है। यह बता पाना संभव नहीं है। लेकिन अनुमानित लाखों रूपये के गहने एवं नगदी की लूट हुई है। उनका कहना है कि बदमाशों की संख्या पांच थीं लेकिन पुलिस ने चार बदमाशों के खिलाफ ही केस दर्ज किया है। उनका शक राहुल नामक उस शख्स पर है जिसने उन्हें फोन कर लोकेशन पूछा था। लेकिन पुलिस की पकड़ से अभी वह दूर है।
सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज कर लिया है। लेकिन इस बात का खुलासा नहीं किया है कि लूट कितने की हुई है। एसपी सिटी डा. अनिल पांडेय का कहना है कि पुलिस की चार टीमें लूट के खुलासे के लिए लगाई गई है। उन्होंने कहा कि लूट की रकम सराफा कारोबारी के पर्चो की मिलान के बाद ही तय हो सकेगा। उसने खुद ही रकम का जिक्र अपनी तहरीर में नहीं किया है।
कीमत के आभूषण व नगदी की लूट के मामले मे जहाँ पुलिस शुरुआत से हीलूट का धन स्पस्ट करने को लेकर मीडिया से दूरी बनाये रखी। वहीं दुकानदार के द्वारा भी दी गयीं तहरीर पर मुकदमा तो लिख दिया गया। लेकिन पुलिस का कहना है कि तहरीर मे भी स्पष्ट नहीं है कि कितना नगदी है और कितने का आभूषण है। घटना को लेकर दुकानदार ने बताया कि लूट में पचास लाख से अधिक कीमत का आभूषण और नगदी लूटे है। पर्चे से मिलान करने पर और भी अधिक हो सकता है।




DOWNLOAD APP