जौनपुर। शाहगंज नगर के उडयन एकेडमी की संचालिका संगीता जायसवाल ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ फूलों सहित प्रकृतिक वस्तुओं से बने अबीर-गुलाल से होली खेली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज आप सब लोग पानी एवं रंग की तरह आपस में घुल-मिलकर रहें। प्राकृतिक रंगों से होली खेलनी चाहिये।

जमकर मस्ती करिये लेकिन एक बात का ध्यान जरूर रहे कि किसी के साथ ऐसा व्यवहार न करें कि उसको किसी भी प्रकार नुकसान या तकलीफ हों। संस्थान के को-डायरेक्टर डा. रिषभ जायसवाल ने कहा कि आज के समय केमिकल के रंग से त्वचा, आंखों सहित अंगों को नुकसान होता है। आप खुद के साथ औरों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुये रंगों का प्रयोग करें। कार्यक्रम का संचालन अब्बास ने किया। अन्त में अध्यक्ष राजेश जायसवाल ने सभी के प्रति आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर तस्वीरा सोनी, अनीता यादव, मनीषा, सरिता, सुषमा, रंजना, सिमरन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

बसंती देवी आईटीआई में डायरेक्टर दिवाकर मिश्रा ने अपने स्टाफ सहित छात्रों के साथ होली खेली। साथ ही प्राकृतिक रंगों से होली खेलने की बात कहते हुये होली की बधाई भी दिया। तत्पश्चात् कहा कि आप ऐसा कोई कार्य नहीं करेंगे जिससे राहगीरों सति अन्य समुदाय के लोगों के भावना पर चोट पहुंचे। यह त्योहार आपसी भाईचारे व प्रेम का है। कार्यक्रम का संचालन अनुदेशक विकास जायसवाल ने किया।
वरिष्ठ लिपिक ईश नारायण मिश्रा ने आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर अनुदेशक सुनील तिवारी, विकास यादव, सुरेन्द्र प्रजापति, जंग बहादुर यादव, रविकांत यादव, राजेश यादव, श्याम कुमार, प्यारे लाल, रतन भण्डारी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP