जौनपुर। जनपद के करंजाकला क्षेत्र के पयागपुर में सबको शिक्षा, समान शिक्षा अभियान के अन्तर्गत संगोष्ठी एवं जागरूकता रैली का आयोजन हुआ। इस मौके पर अभियान के प्रभारी रमेश यादव ने कहा कि हमारे देश में जब तक एक तरह की शिक्षा प्रणाली नहीं लागू होगी, तब तक शिक्षा में ऊंच-नीच भेदभाव खत्म नहीं होगा।
जौनपुर के करंजाकला क्षेत्र में लोगों को जागरूक करते
सबको शिक्षा-समान शिक्षा अभियान से जुड़े लोग।
हर बच्चे को समान स्कूल समान शिक्षा लेने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि आज अत्यधिक मात्रा में कान्वेंट स्कूल, अंग्रेजी माध्यम के स्कूल, इण्टरनेशनल स्कूल, नवोदय विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, धार्मिक संस्थाओं द्वारा चलाये जा रहे हैं। शिक्षा बाजार का मॉल बन गया है। सरकारी प्राइमरी, जूनियर व माध्यमिक स्कूलों की हालत इतनी दयनीय क्यों है? इसके लिये हम लोगों को एकजुट होकर सबको शिक्षा समान शिक्षा की मांग करनी चाहिये।
लोगों ने एक स्वर में कहा कि हम उसी प्रत्याशी को वोट करेंगे जो हमारे लिये शिक्षा व स्वास्थ्य पर बेहतर काम करेगा। इसके अलावा ग्रामीण विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान से जुड़ी पूजा यादव सहित अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त किया। अन्त में सभी ने एक स्वर में कहा- लोकतंत्र की यही पुकार, वोट देना सबका अधिकार।’ इस अवसर पर सैकड़ों महिलाओं, पुरुषों आदि की उपस्थिति रही।





DOWNLOAD APP